ऑटो

महिंद्रा की नई Scorpio जुलाई में होगी लांच

नई महिंद्रा स्कॉर्पियो का आधिकारिक टीजर जारी

नई दिल्ली: नई स्कॉर्पियो (Mahindra New Scorpio) का अगले महीने जून में अनावरण किया जाएगा और जुलाई में इसे लॉन्च किया जा सकता है। महिंद्रा ने नई महिंद्रा स्कॉर्पियो का आधिकारिक टीजर जारी कर दिया है।

इस टीजर में बिग-बी अमिताभ बच्चन ने अपनी आवाज दी है। बिग-बी की वजह से नई जनरेशन स्कॉर्पियो को एसयूवी का ‘बिग डैडी’ बताया जा रहा है।

नई स्कॉर्पियो में महिंद्रा का नया लोगो लगाया जाएगा। इस लोगो को पहली बार एक्सूयवी-700 (XUV-700) पर इस्तेमाल किया गया था। हेडलैम्प्स और बंपर को भी अपडेट किया गया है।

एयर-डैम को चौड़ा बनाया गया है और एसयूवी के रफ प्रोफाइल को बढ़ाने के लिए एक बड़ी स्किड प्लेट जोड़ी गई है।सोशल मीडिया में नई स्‍कॉर्पियो की तस्वीरें शेयर की जा रही हैं।

नई स्कॉर्पियो में ब्‍लैक व ब्राउन दोहरे रंग का इंटीरियर थीम

फीचर्स के बारे में कहा जा रहा है कि नई स्कॉर्पियो में ब्‍लैक व ब्राउन दोहरे रंग का इंटीरियर थीम, बड़ा टचस्‍क्रीन इंफोटेन्मेंट सिस्‍टम, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्‍टम जैसे फीचर्स दिए जाएंगे।

इनके अलावा स्कॉर्पियो में क्‍लाइमेट कंट्रोल, फैन स्‍पीड कंट्रोल, दूसरी लाइन के पैसेंजर के लिए एसी वेन्‍ट्स, तीन स्‍पोक वाला स्‍टीयरिंग वील, इलेक्‍ट्रिक सनरूफ़, वायरलेस चार्जिंग, फ्रंट डोर में स्‍पीकर्स, नया इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, क्रूज़ कंट्रोल, इंजन स्‍टार्ट-स्‍टॉप बटन, एड्जस्‍ट होने वाली ड्राइवर सीट, सेंटर कंसोल पर कप होल्‍डर्स और ड्राइव मोड्स जैसे प्रमुख फीचर्स देखने को मिलेंगे।

स्कॉर्पियो के डैशबोर्ड को पूरी तरह से संशोधित किया गया है। इसमें एक नया डुअल-टोन थीम है। अपहोल्स्ट्री भी डुअल-टोन रंगों में दी गई है।

सेफ्टी के लिहाज से नई स्कॉर्पियो में क्रूज कंट्रोल, फ्रंट पार्किंग सेंसर, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और 360 डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स होंगे।

नई स्कॉर्पियो के इंजन के बारे में कहा जा रहा है कि इसमें 2.0 लीटर का एमस्‍टैलियन टर्बो-पेट्रोल(Amstallion Turbo-Petrol)और 2.2 लीटर का एमहॉक डीजल इंजन होगा। इसमें 6 स्‍पीड मैनुअल व ऑटोमैटिक गियरबॉक्स को जोड़ा जा सकता है।