भारत

महुआ मोइत्रा ने ED के समन को किया इग्नोर, चुनाव प्रचार में इस तरह रहीं बिजी…

तृणमूल कांग्रेस (TMC) की नेता महुआ मोइत्रा प्रवर्तन निदेशालय (ED) के समन को नजरअंदाज करते हुए बृहस्पतिवार को कृष्णानगर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार (Election Campaign) में व्यस्त रहीं।

Mahua Moitra Ignores ED Summon: तृणमूल कांग्रेस (TMC) की नेता महुआ मोइत्रा प्रवर्तन निदेशालय (ED) के समन को नजरअंदाज करते हुए बृहस्पतिवार को कृष्णानगर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार (Election Campaign) में व्यस्त रहीं।

ED ने मोइत्रा को दिल्ली में एजेंसी कार्यालय में पूछताछ के लिए उपस्थित होने को कहा था।

ED ने विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (FEMA) के उल्लंघन मामले में पूछताछ के लिए मोइत्रा और दुबई में रह रहे व्यवसायी दर्शन हीरानंदानी को नया समन जारी किया था।

नादिया के कालियागंज में चुनाव प्रचार के बाद मोइत्रा ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘ED अपना काम करेगी और मैं अपना काम करूंगी, यानी मुझे अपना चुनाव अभियान (Election Campaign) जारी रखना है।’’

TMC की 49 वर्षीय नेता Mahua Moitra को केंद्रीय एजेंसी ने पहले भी दो बार पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन वह आधिकारिक काम का हवाला देकर पेश नहीं हुईं और नोटिस को स्थगित करने की मांग की।

मोइत्रा को दिसंबर में ‘‘अनैतिक आचरण’’ के लिए लोकसभा से निष्कासित कर दिया गया था। उन्हें उनकी पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनावों में पश्चिम बंगाल की कृष्णानगर सीट से फिर से उम्मीदवार बनाया है।

केंद्रीय अन्वेषण एजेंसी (CBI) ने कथित रूप से पैसे लेकर सवाल पूछने के संबंध में शनिवार को टीएमसी नेता के परिसर पर छापा मारा था। इससे कुछ दिन पहले लोकपाल ने CBI को BJP सांसद निशिकांत दुबे द्वारा मोइत्रा के खिलाफ लगाए गए आरोपों की जांच करने का निर्देश दिया था।

मोइत्रा का कहना है कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है।

वहीं, मोइत्रा द्वारा समन को नजरअंदाज करने के फैसले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए BJP नेता राहुल सिन्हा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal का जिक्र किया, जिन्हें हाल में आबकारी नीति से जुड़े कथित धन शोधन मामले में ईडी ने गिरफ्तार किया था।

सिन्हा ने दावा किया, ‘‘वह (मोइत्रा) केंद्रीय जांच एजेंसी की अवहेलना करने की कोशिश कर रही हैं, लेकिन उन्हें यह नहीं भूलना चाहिए कि Arvind Kejriwal के साथ क्या हुआ, जिन्होंने ED के नौ समन को नजरअंदाज कर दिया था। समन नजरअंदाज करने का उनका निर्णय केवल यह साबित करता है कि ईडी सही दिशा में आगे बढ़ रही है।’’

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker