झारखंड

लातेहार के जंगल में मिला नर कंकाल, नक्सली हिंसा…

लातेहार: जिले के गारू थाना (Garu Police Station) क्षेत्र अंतर्गत गोपखाड़ जंगल (Gopkhad Forest) में पुलिस ने एक नर कंकाल बरामद किया है।

नर कंकाल के पास से जो कपड़े बरामद हुए हैं, उससे मृतक की पहचान गारू थाना (Garu Police Station) क्षेत्र अंतर्गत पंडरा गांव निवासी गंगा उरांव के रूप में की जा रही है।

हालांकि, पुलिस का कहना है कि जब तक पोस्टमार्टम रिपोर्ट (Post Mortem Report) नहीं आ जाता तब तक इस संबंध में कुछ भी बताना मुश्किल है। फिलहाल कंकाल को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेजा जा रहा है।

लातेहार के जंगल में मिला नर कंकाल, नक्सली हिंसा...- Male skeleton found in Latehar forest, Naxalite violence...

FIR गारू थाना में दर्ज कराई

मिली जानकारी के अनुसार गांव के कुछ ग्रामीणों ने जंगल में जमीन के नीचे कुछ कपड़ा दबा हुआ देखा। वहां से बदबू भी आ रही थी।

इसकी खबर होने के बाद गंगा उरांव के परिजन वहां पहुंचे और कपड़ा देखकर बताया कि यह गंगा उरांव (Ganga Oraon) का ही कपड़ा है।

परिजनों ने बताया कि गत 18 मार्च की रात हथियारबंद तीन उग्रवादी उनके घर आए थे और गंगा उरांव को अपने साथ अगवा कर ले गए थे। गंगा उरांव के अपहरण की FIR परिजनों ने गारू थाना में दर्ज कराई थी।

पोस्टमार्टम के लिए RIMS रेफर किया

गंगा उरांव के परिजनों का कहना है कि उग्रवादियों (Extremists) ने गंगा उरांव की हत्या कर शव को मिट्टी में दबा दिया होगा। फिलहाल, पुलिस के अधिकारियों ने अभी इस संबंध में कुछ भी स्पष्ट रूप से बताने में असमर्थता जताई है।

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि मृतक के शरीर का मांस पूरी तरह गल गया है। ऐसे में लातेहार सदर अस्पताल में इसका पोस्टमार्टम नहीं हो सका।

इसलिए चिकित्सकों ने इसे पोस्टमार्टम के लिए RIMS रेफर किया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker