भारत

मनीष सिसोदिया ने जमानत के लिए दिल्ली हाईकोर्ट का किया रुख, कल होगी सुनवाई

कथित आबकारी नीति घोटाले में जेल में बंद दिल्ली से पूर्व डिप्टी CM और आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने CBI और ED द्वारा दर्ज भ्रष्टाचार और धन शोधन के मामलों में जमानत के लिए गुरुवार को Delhi High Court का रुख किया और एक याचिका दायर कर तत्काल सुनवाई का आग्रह किया है।

Manish Sisodia approached Delhi High Court for Bail: कथित आबकारी नीति घोटाले में जेल में बंद दिल्ली से पूर्व डिप्टी CM और आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने CBI और ED द्वारा दर्ज भ्रष्टाचार और धन शोधन के मामलों में जमानत के लिए गुरुवार को Delhi High Court का रुख किया और एक याचिका दायर कर तत्काल सुनवाई का आग्रह किया है।

अदालत याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई करने के लिए सहमत हो गई।

सिसोदिया की ओर वकील रजत भारद्वाज और मोहम्मद इरशाद ने कहा अदालत को बताया कि याचिकाकर्ता एक विधायक है। उन्होंने अदालत से जमानत की मांग करने वाली दोनों याचिकाओं को तत्काल सुनवाई के लिए सूचीबद्ध करने का आग्रह किया।

तत्काल सुनवाई के लिए कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश मनमोहन और न्यायमूर्ति मनमीत पीएस अरोड़ा की पीठ के समक्ष याचिका का उल्लेख किया गया।

अदालत याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई करने के लिए सहमत हो गई। Sisodia ने निचली अदालत के 30 अप्रैल के आदेश को चुनौती देते हुए उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है। निचली अदालत में दो मामलों में उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी गई थी।

निचली अदालत ने 2021-22 की आबकारी नीति के निर्माण और कार्यान्वयन में कथित अनियमितताओं के संबंध में CBI और प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा दर्ज भ्रष्टाचार और धन-शोधन मामलों में Sisodia की जमानत याचिका खारिज कर दी है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker