राजकुमार पाहन की अग्रिम जमानत पर सुनवाई पूरी, 27 को होगा फैसला

News Aroma Desk

Ranchi Civil Court : पूर्व CM हेमंत सोरेन (Hemant Soren) से जुड़े जमीन घोटाला के जमीन के मूल रैयत राजकुमार पाहन (Rajkumar Pahan) की अग्रिम जमानत याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई हुई।

मामले में दोनों पक्षों की सुनवाई पूरी हो गई। इसके बाद ED के विशेष न्यायाधीश राजीव रंजन की कोर्ट ने मामले में अगली सुनवाई की तिथि 27 मई निर्धारित की है। अदालत मामले में 27 को सुनाएगा आदेश।

ED ने इस मामले में राजकुमार पाहन को भी आरोपित बनाते हुए उसके खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया है। ED के चार्जशीट पर संज्ञान लेते हुए कोर्ट ने समन जारी किया है। इसके बाद उस पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है।

गिरफ्तारी से बचने के लिए राजकुमार पाहन ने 1 मई को ED की विशेष कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दायर की है। यह मामला बड़गाई अंचल के अधीन 8.86 एकड़ जमीन फर्जीवाड़ा से जुड़ा है।

इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री Hemant Soren को ED ने 31 जनवरी को गिरफ्तार किया था। मामले में 30 मार्च को ED ने हेमंत सोरेन सहित 5 आरोपियों के खिलाफ कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल किया है।

आरोप पत्र में पूर्व CM हेमंत सोरेन बड़गाई अंचल के निलंबित उप राजस्व कर्मी भानु प्रताप प्रसाद, जमीन के मूल रैयत राजकुमार पाहन, Architect बिनोद सिंह और हिलेरियस कच्छप के नाम शामिल हैं।

हमें Follow करें!