Uncategorized

श्रीलंका की पांच विकेट की जीत में चमके मेंडिस और शनाका

मेलबर्न: मेंडिस ने 58 गेंद में पांच चौकों और एक छक्के से नाबाद 69 रन की पारी खेलने के अलावा शनाका (31 गेंद में 35) रन के साथ पांचवें विकेट की बड़ी अर्धशतकीय साझेदारी की जिससे श्रीलंका की टीम ने खराब शुरुआत से उबरते हुए एक गेंद शेष रहते पांच विकेट पर 155 रन बनाकर जीत दर्ज की। टीम ने हालांकि श्रृंखला 1-4 से गंवा दी।

मेंडिस के सर्वोच्च टी20 अंतरराष्ट्रीय स्कोर की बदौलत श्रीलंका ने आस्ट्रेलिया में लगातार आठ हार के क्रम को भी तोड़ दिया।

आस्ट्रेलिया ने इससे पहले विकेटकीपर मैथ्यू वेड की 27 गेंद में दो चौके और दो छक्के से नाबाद 43 रन की पारी की बदौलत छह विकेट पर 154 रन बनाए थे। ग्लेन मैक्सवेल (29) और जो इंगलिस (23) अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे।

शनाका ने मेंडिस का शानदार साथ निभाया। उन्होंने केन रिचर्डसन के अंतिम ओवर में मिडविकेट के ऊपर से बड़ा छक्का जड़कर स्कोर बराबर किए।

वह अगली गेंद पर बोल्ड हो गए लेकिन चमिका करूणारत्ने ने डेनियल सेम्स की गेंद पर विजयी रन बना दिया। रिचर्डसन के चोटिल होने के कारण सेम्स अंतिम दो गेंद फेंकने आए थे।

इससे पहले आस्ट्रेलिया ने 82 रन पर पांच विकेट गंवा दिए थे लेकिन वेड ने आलराउंडर सेम्स (15 गेंद में 18 रन) के साथ छठे विकेट के लिए 64 रन जोड़कर टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचा दिया।

आस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज का फैसला किया लेकिन टीम ने जल्द ही सलामी बल्लेबाजों फिंच (08) और बेन मैकडरमोट (03) के विकेट गंवा दिए। मैक्सवेल और इंगलिस ने पारी को संभाला।

दुष्मंता चमीरा (30 रन पर दो विकेट) और लाहिरू कुमारा (34 रन पर दो विकेट) ने हालांकि आस्ट्रेलिया को बड़ी साझेदारी नहीं करने दी।

मेहमान टीम ने सलामी बल्लेबाज कामिल मिशारा और आलराउंडर जनिथ लियानागे को पदार्पण का मौका दिया था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker