झारखंड

संवैधानिक मर्यादाओं का उल्लंघन कर गैर जिम्मेदाराना बयान दे रहे मंत्री हफीजुल हसन: दीपक प्रकाश

रांची: BJP प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद दीपक प्रकाश (Deepak Prakash) ने बुधवार को राज्य के अल्पसंख्यक कल्याण, पर्यटन एवं खेलकूद युवा कार्य मंत्री हफीजुल हसन (Hafeezul Hassan) के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया दी।

प्रकाश ने कहा कि राज्य सरकार के मंत्री संवैधानिक मर्यादाओं (Constitutional limitations) का उल्लंघन करते हुए गैर जिम्मेदाराना बयान दे रहे।

उन्होंने कहा कि एक समाचार पत्र में साक्षात्कार (Interview) के माध्यम से अतीक अहमद जैसे कुख्यात अपराधी को मंत्री ने महिमा मंडित किया है। मंत्री के बयान से राज्य सरकार की मंशा ही उजागर हुई है। यह सरकार अपराध और अपराधियों के संरक्षण के साथ तुष्टीकरण में लिप्त है।

हेमंत सरकार की कथनी और करनी में बड़ा अंतर है:दीपक प्रकाश

उन्होंने कहा कि यह कोई पहली बार नहीं है, बल्कि मंत्री असंवैधानिक और गैर जिम्मेदाराना (Unconstitutional and Irresponsible) बयान देने के अभ्यस्त हो चुके हैं।

प्रकाश ने 1932 की नियोजन नीति के संबंध में भी मंत्री के बयान को जनता एवं बेरोजगार नौजवानों (Public and Unemployed Youth) को दिग्भ्रमित करने वाला बताया। उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार की कथनी और करनी में बड़ा अंतर है।

राज्य सरकार के इशारे पर विधानसभा अध्यक्ष ने मामले को उलझाया

नेता प्रतिपक्ष मामले में High Court के निर्देश का स्वागत करते हुए प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद दीपक प्रकाश ने कहा कि राज्य सरकार के इशारे पर विधानसभा अध्यक्ष ने मामले को उलझाया है।

राज्य में कई महत्वपूर्ण संवैधानिक पद आज नेता प्रतिपक्ष के बिना खाली पड़े हैं। राज्य सरकार (State Government) को जनसमस्याओं के समाधान से कुछ भी लेना-देना नहीं है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker