झारखंड : राजकीय सम्मान के साथ सब इंस्पेक्टर सुमन सिंह का हुआ अंतिम संस्कार

मेदिनीनगर: धनबाद जिले के जोड़ापोखर थाने में पदस्थापित सब इंस्पेक्टर सुमन कुमार सिंह के पार्थिव शरीर का बुधवार को जिला मुख्यालय मेदिनीनगर शहर में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।

जिले के पाटन प्रखंड के तिलकुडीह स्थित उनके गांव में स्थानीय घाट पर दाह संस्कार का कार्यक्रम हुआ।

बताया जाता है कि धनबाद के सुदामडीह थाना क्षेत्र के लोको बाजार में मंगलवार को टैंकर और बाइक की टक्कर में एसआई सुमन कुमार सिंह की मौत हो गयी थी, जबकि उनके साथी सब इंस्पेक्टर का इलाज चल रहा है। 2018 बैच के पुलिस अवर निरीक्षक जोड़ापोखर थाना में कार्यरत थे।

कुछ समय पहले ही वह संबंधित थाने में पदस्थपित किए गए थे। दो भाइयों में सबसे छोटे थे। उनकी शादी नहीं हुई थी।

एसआई सुमन कुमार सिंह का पार्थिव शव बुधवार की अहले सुबह उनके गांव लाया गया। पूर्वाहन करीब 10.30 बजे डीएसपी सुरजीत कुमार के नेतृत्व में अंत्येष्टि से पूर्व श्रद्धांजलि कार्यक्रम हुआ। इस क्रम में दिवंगत के पार्थिव शरीर पर पुष्प माला डालकर एवं सलामी देकर श्रद्धांजलि दी गई।

मौके पर एसपी की अनुपस्थिति में डीएसपी सुरजीत ने पीड़ित परिवार को सांत्वना देते हुए कहा कि पलामू पुलिस परिवार हर संभव मदद देने के लिए तत्पर है। किसी तरह की समस्या होने पर वे संपर्क करें।

सलामी देने के पश्चात स्थानीय नदी घाट पर शव का दाह संस्कार किया गया। पिता ने मुखाग्निी दी। मौके पर सुमन कुमार सिंह अमर रहे के नारे लगाए गए।

मौके पर डीएसपी सुरजीत के अलावा पुलिस परिवार की ओर से पाटन के प्रभारी थाना प्रभारी रोबिन कुमार, पाटन के पुलिस निरीक्षक, पलामू पुलिस मेंस एसोसिएशन के अध्यक्ष मंगल सिंह सोय, कोषाध्यक्ष विक्रांत दुबे, उपाध्यक्ष नरेन्द्र सिंह, मंत्री जीपी सिंह सहित अन्य जवान उपस्थित थे।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button