खेल

मोना और आदित्य ने पारा निशानेबाजी वर्ल्ड कप में जीता सिल्वर मेडल, दो ब्रांज भी…

भारत की मोना अग्रवाल और आदित्य गिरी की जोड़ी ने पारा निशानेबाजी World Cup में मिश्रित टीम Air Rifle Standing (SH1) स्पर्धा में रविवार को रजत पदक जीता।

Shooting World Cup: भारत की मोना अग्रवाल और आदित्य गिरी की जोड़ी ने पारा निशानेबाजी World Cup में मिश्रित टीम Air Rifle Standing (SH1) स्पर्धा में रविवार को रजत पदक जीता।

भारत ने रविवार को दो रजत और दो कांस्य पदक जीते। Tokyo Paralympics के स्वर्ण पदक विजेता मनीष नरवाल और उनकी जोड़ीदार रुबीना फ्रांसिस मिश्रित टीम 10 मीटर एयर पिस्टल (SH1) स्वर्ण पदक मैच में चीन के ली मिन और यांग चाओ से 12-16 से हार गए।

मोना और आदित्य ने पारा निशानेबाजी वर्ल्ड कप में जीता सिल्वर मेडल, दो ब्रांज भी… mona-and-aditya-won-silver-medal-two-bronze-also-in-para-shooting-world-cup

भक्ति शर्मा और रुद्राक्ष खंडेलवाल की भारतीय जोड़ी ने इस स्पर्धा में येनिग्लाडिस सुआरेज और लोरिगा रोड्रिग्ज की क्यूबा की जोड़ी को 16-8 से हराकर कांस्य पदक भी जीता।

मौजूदा विश्व कप में यह मोना का दूसरा पदक है। जयपुर की 37 साल की इस निशानेबाज ने शनिवार को महिलाओं की 10 मीटर एयर Rifle SH1 स्पर्धा में स्वर्ण पदक के साथ पेरिस पैरालम्पिक का कोटा हासिल कर लिया ।

क्वालीफिकेशन में मोना ने 315.4 जबकि गिरी ने 307.5 का स्कोर किया, इस जोड़ी ने 622.9 का स्कोर बनाकर चीन की टीम के साथ स्वर्ण पदक की भिड़ंत तय की। चीन की जोड़ी 627.9 का स्कोर बनाकर शीर्ष स्थान हासिल किया था।

अवनि (310.9) और स्वरूप (308.6) की अन्य भारतीय जोड़ी 619.5 अंक के साथ क्वालीफिकेशन में यूक्रेन के बाद चौथे स्थान पर रही। यूक्रेन की जोड़ी ने 622.3 अंक अर्जित किए।

मोना और आदित्य ने पारा निशानेबाजी वर्ल्ड कप में जीता सिल्वर मेडल, दो ब्रांज भी… mona-and-aditya-won-silver-medal-two-bronze-also-in-para-shooting-world-cup

मिश्रित टीम 10 मीटर एयर राइफल स्टैंडिंग (SH2) स्पर्धा में भारत की पावनी बनोथ और सत्या जनार्दन रायना की जोड़ी ने New Zealand की नताली ब्रुन्जेल और किरनजीत सिंह की जोड़ी को कड़े मुकाबले में 17-15 से हराकर कांस्य पदक अर्जित किया।

इस स्पर्धा का स्वर्ण ब्राजील की जेसिका डियाने माइकलैक और ब्रूनो स्टोव किफर ने जीता। इस जोड़ी ने अमेरिका की मैडिसन चैंपियन और बेन हेज की टीम को 16-6 से हराया।

मनीष नरवाल और रुबीना फ्रांसिस की जोड़ी मिश्रित टीम 10 मीटर एयर पिस्टल (SH1) स्पर्धा में 570 के स्कोर के साथ क्वालिफिकेशन विश्व रिकॉर्ड (QWR) की बराबरी करके शुरुआती दौर में शीर्ष पर रहने के बाद स्वर्ण पदक की दावेदार थी। नरवाल ने 284 जबकि रूबीना ने 286 अंक हासिल किए। ली मिन और यांग चाओ की चीन की जोड़ी 562 के कुल स्कोर के साथ दूसरे स्थान पर रही।

चीन की जोड़ी ने हालांकि फाइनल में बेहतर प्रदर्शन करते हुए भारतीय खिलाड़ियों को स्वर्ण से वंचित कर दिया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker