भारत

निलंबन के खिलाफ विपक्षी दलों के सांसदों ने निकाला पैदल मार्च, सोनिया गांधी भी…

MPs Foot March: संसद से विपक्षी सांसदों के निलंबन के खिलाफ ‎‎विपक्षी सांसदों ने आज प्रदर्शन करते हुए पैदल मार्च ‎निकाला। ‎मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस संसदीय दल की नेता सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के नेतृत्व में विपक्षी दलों के सांसदों ने संसद भवन परिसर स्थित गांधी मूर्ति पर एकत्र होकर विरोध प्रदर्शन किया और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

अब तक 141 सांसद निलंबित हो चुके

विरोध प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी और दोनों सदनों से निलंबित किए गए सांसदों के साथ-साथ सभी दलों के नेता बड़ी संख्या में शामिल हुए। इस दौरान लोकतंत्र बचाओ के Poster और Banner अपने हाथों में लेकर गांधी मूर्ति पर एकत्र हुए विपक्षी नेताओं ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

गांधी मूर्ति पर विरोध प्रदर्शन और नारेबाजी के बाद सोनिया गांधी और Rahul Gandhi ने विपक्षी सांसदों के साथ-साथ नए संसद भवन तक पैदल मार्च भी किया। गौरतलब है ‎कि संसद में लगातार जारी हंगामे पर कड़ी कार्रवाई करते हुए मंगलवार को लोक सभा के 49 और सांसदों को सदन से निलंबित कर दिया गया था।

इसके पहले सोमवार को भी राज्य सभा (Rajya Sabha) के 45 और लोक सभा (Lok Sabha) के 33 सांसदों सहित कुल 78 सांसदों को निलंबित कर दिया गया था। जब‎कि इससे पहले पिछले सप्ताह लोक सभा के 13 और राज्य सभा के एक सांसद को भी निलंबित किया गया था। इस तरह से दोनों सदनों में अब तक कुल मिलाकर 141 सांसद निलंबित हो चुके हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker