Uncategorized

IPL नीलामी में सर्वश्रेष्ठ भारतीय खिलाड़ियों पर होगी नजरें: अगरकर

दो दिवसीय मेगा नीलामी के दौरान जिन 590 क्रिकेटरों की नीलामी होगी, उनमें से 370 भारतीय क्रिकेटर हैं

मुंबई: भारत के पूर्व ऑलराउंडर अजीत अगरकर का मानना है कि आगामी आईपीएल नीलामी ज्यादातर इस बात पर होगी कि किन टीमों को सर्वश्रेष्ठ भारतीय खिलाड़ी मिलेंगे, जिससे एक मजबूत टीम का निर्माण हो सके।

टूर्नामेंट के 2022 संस्करण से पहले आईपीएल मेगा नीलामी 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होगी। दो दिवसीय मेगा नीलामी के दौरान जिन 590 क्रिकेटरों की नीलामी होगी, उनमें से 370 भारतीय क्रिकेटर हैं।

अगरकर ने स्टार स्पोर्ट्स पर आईपीएल नीलामी के विशेष शो में कहा, यह एक अच्छी बात है लेकिन आपको अभी भी भविष्य के लिए और अधिक टीमों के लिए निर्माण करना है।

पुरानी टीमें केवल अपने चार खिलाड़ियों को बनाए रखने में सक्षम हैं, जो मुंबई इंडियंस या कुछ मजबूत टीमों की पसंद के लिए कहना आसान नहीं है क्योंकि उनके पास है चार से अधिक खिलाड़ी जिन्हें वे बनाए रखना चाहते थे।

लेकिन हां, यह इस बारे में होगा कि कौन सर्वश्रेष्ठ भारतीय खिलाड़ी प्राप्त करता है और नीलामी में इसका उपयोग कौन सबसे सही करता है।

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा को लगता है कि आईपीएल की नीलामी में भारतीय खिलाड़ियों बहुत फायदा होगा और उन्होंने यह भी बताया कि सबसे महंगा खिलाड़ी कौन होगा।

उन्होंने कहा, भारतीय खिलाड़ियों के पास एक अच्छा मौका होगा। ईशान किशन और श्रेयस अय्यर महंगे होंगे। वहीं, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, अवेश खान, युजी जैसे भारतीयों पर भी अच्छी बोली लगाई जाएगी।

कुल मिलाकर, अगर आप चाहर भाइयों को एक साथ रखते हैं, तो मुझे लगता है कि इस नीलामी के दिन चाहर परिवार को सबसे ज्यादा पैसे मिल सकते हैं।

अगरकर ने आगे सुझाव दिया कि अगर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 2022 सीजन में विराट कोहली को अपना कप्तान बनाने के लिए मना सकती है, तो वे नीलामी में बहुत सारा पैसा बचा सकते हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker