विदेश

शहबाज शरीफ एक बार फिर बने पाकिस्तान के प्राइम मिनिस्टर, नेशनल असेंबली में…

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N ) के अध्यक्ष शहबाज शरीफ (Shahbaz Sharif) रविवार को नेशनल असेंबली में 201 मत हासिल करने के साथ एक बार फिर देश के प्रधानमंत्री बने।

Pakistan PM Shahbaz Sharif: पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N ) के अध्यक्ष शहबाज शरीफ (Shahbaz Sharif) रविवार को नेशनल असेंबली में 201 मत हासिल करने के साथ एक बार फिर देश के प्रधानमंत्री बने।

वह पाकिस्तान के 24वें और लगातार दूसरी बार इस पद पर चुने जाने वाले पहले प्रधानमंत्री हैं।

सुन्नी इत्तेहाद काउंसिल के सांसदों के विरोध के बीच नेशनल असेंबली स्पीकर अयाज सादिक ने घोषणा की, “मियां मुहम्मद शहबाज शरीफ को 201 वोटों के साथ प्रधानमंत्री चुना गया है। (जबकि) उमर अयूब खान को 92 वोट मिले।”

द न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, इसके बाद स्पीकर ने शहबाज शरीफ को प्रधानमंत्री की सीट पर बैठने के लिए आमंत्रित किया और उनसे सदन को संबोधित करने के लिए कहा।

प्रधानमंत्री के रूप में अपने पहले भाषण में पार्टी नेताओं से घिरे शहबाज शरीफ ने इस पद के लिए उन्हें नामित करने के लिए PML-N Supremo नवाज शरीफ को धन्यवाद दिया और उनका समर्थन करने के लिए अपने सहयोगियों के प्रति आभार व्यक्त किया।

किसी का नाम लिए बिना, शहबाज शरीफ ने तत्कालीन “विपक्ष को परेशान करने, देश के राष्ट्रीय हितों के खिलाफ जाने और सशस्त्र बलों के खिलाफ गंभीर आरोप लगाने” के लिए पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पर कटाक्ष किया।

पिछले साल भ्रष्टाचार के एक मामले में PTI के संस्थापक इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद भड़के 9 मई के दंगों को याद करते हुए उन्होंने कहा, “यह दुःखद है कि देश को GHQ, कोर कमांडर हाउस सहित (सरकारी) संस्थानों पर हमलों का साक्षी बनना पड़ा।”

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker