नेशनल हेराल्ड के प्रधान संपादक जफर आगा का दिल्ली के अस्पताल में निधन

News Aroma Desk

Zafar Aga, Editor-in-Chief of National Herald: नेशनल हेराल्ड (National Herald) के प्रधान संपादक जफर आगा का शुक्रवार को तड़के South Delhi के एक अस्पताल में संक्षिप्त बीमारी के चलते निधन हो गया। वह 70 वर्ष के थे।

वर्ष 1979 में ‘Link Magazine’ के साथ एक पत्रकार के रूप में अपना करियर शुरू करने वाले आगा के परिवार में उनके बेटे मूनिस हैं।

नेशनल हेराल्ड के प्रधान संपादक जफर आगा का दिल्ली के अस्पताल में निधन  National Herald editor-in-chief Zafar Aga passes away in Delhi hospital

वसंत कुंज स्थित फोर्टिस अस्पताल में आगा ने अंतिम सांस ली।

अपने 45 साल के करियर में उन्होंने ‘The Patriot’, ‘Business and Political Observer’, ‘India Today’, ‘ETV’ और ‘इंकलाब डेली’ के साथ भी काम किया। एक पत्रकार के रूप में उनका अंतिम कार्यकाल नेशनल हेराल्ड समूह के साथ रहा। पहले उन्होंने उर्दू दैनिक ‘कौमी आवाज’ के संपादक के रूप में काम किया और फिर नेशनल हेराल्ड के प्रधान संपादक के रूप में अपनी सेवाएं दीं।

नेशनल हेराल्ड के प्रधान संपादक जफर आगा का दिल्ली के अस्पताल में निधन  National Herald editor-in-chief Zafar Aga passes away in Delhi hospital

आगा ने 2017 तक राष्ट्रीय अल्पसंख्यक शैक्षणिक संस्थान आयोग के सदस्य और फिर कार्यवाहक अध्यक्ष के रूप में भी कार्य किया।

उन्होंने इलाहाबाद यादगार Hussaini Inter College से पढ़ाई की। उन्होंने इलाहाबाद विश्वविद्यालय से अंग्रेजी में स्नातकोत्तर किया।

आगा के पार्थिव शरीर को आज शाम हौज रानी कब्रिस्तान में दफनाया जाएगा।

हमें Follow करें!

x