बांग्लादेशी घुसपैठियों का महाराष्ट्र में 42 पासपोर्ट रदद

News Aroma Desk

42 Passports of Bangladeshi Infiltrators Canceled in Maharashtra: महाराष्ट्र में कई बार यह बात सामने आई हैं कि बांग्लादेशी अवैध रूप से रह रहे हैं।

जाली दस्तावेजों के आधार पर उनके पास से भारतीय पासपोर्ट जब्त करने के कई मामले सामने आए हैं। पिंपरी-चिंचवाड़ ATB (Anti Terrorist Branch) ने 42 बांग्लादेशी घुसपैठियों के भारतीय पासपोर्ट रद्द करने में सफलता हासिल की है।

जनवरी महीने में ATB को गोपनीय सूचना मिली थी कि पांच बांग्लादेशी के साई नगर में रह रहे हैं। निगड़ी पुलिस ने उनका पता लगाकर उन्हें गिरफ्तार (Arrest) कर लिया। इस बीच बांग्लादेशियों के संपर्क में रहने वाले पासपोर्ट एजेंट से भी पुलिस ने पूछताछ की। 2015 से वह पासपोर्ट एजेंट बांग्लादेशी नागरिकों के संपर्क में था।

पुलिस सूचना और मोबाइल फोन की मदद से पिंपरी-चिंचवाड़ एटीबी, विदेशी राष्ट्रीय पंजीकरण विभाग और विशेष शाखा दो की मदद से 42 बांग्लादेशियों के पासपोर्ट रद्द करने के लिए क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय पुणे (Passport Office Pune) से संपर्क किया गया। इसके बारे में उन्हें विस्तार से बताया गया। 42 पासपोर्ट फर्जी दस्तावेजों के आधार पर बनाये गये थे।

मामले को बेहद संवेदनशीलता से संभालते हुए पुणे पासपोर्ट कार्यालय ने 42 बांग्लादेशी घुसपैठियों के भारतीय पासपोर्ट रद्द कर दिए। इस सारी प्रक्रिया में छह महीने लगे।

हमें Follow करें!