JAKLI में शामिल हुए जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के 460 युवा

जम्मू: जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के 460 युवा शनिवार को जम्मू जिले में एक प्रभावशाली पासिंग आउट परेड के बाद जम्मू-कश्मीर लाइट इन्फैंट्री (जेएकेएलआई) रेजिमेंट में शामिल हो गए।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने एक बयान में कहा, जेएकेएलआई रेजिमेंटल सेंटर ने जेएकेएलआई प्रशिक्षण शिविर, दंसल, जिला जम्मू में केंद्र शासित प्रदेशों जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के 460 युवा सैनिकों के अपने नए बैच का प्रदर्शन किया।

रिक्रूट कोर्स सीरियल नंबर 126, एक साल का कठिन प्रशिक्षण पूरा करने पर आज रिक्रूट ट्रेनिंग कैंप, दंसल में प्रमाणित किया गया।

भर्ती के स्नातक और एक युवा सैनिक में उसके परिवर्तन को दर्शाने वाली सत्यापन परेड की समीक्षा लेफ्टिनेंट जनरल एम के दास, कमांडेंट ओटीए चेन्नई और रेजिमेंट जम्मू और कश्मीर लाइट इन्फैंट्री के कर्नल द्वारा की गई थी।

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के सभी क्षेत्रों और धर्मो के रेजीमेंट के निडर युवा सैनिकों ने राष्ट्र की सेवा में अपना जीवन समर्पित करने के उद्देश्य के साथ एक साथ मार्च करते हुए, अपना रेजिमेंटल गीत बलिदानम वीर लक्षनाम गाते हुए प्रेरित किया और सब के समान उनका शब्द सारे क्षेत्र में गूँज रहा था।

राष्ट्रगान बजाने के साथ तिरंगे को सलामी देते हुए परेड में मौजूद सभी लोगों के बीच देशभक्ति की भावना को प्रेरित किया।

लेफ्टिनेंट जनरल एमके दास ने युवा सैनिकों को उनकी परेड के लिए बधाई दी और राष्ट्र के प्रति निस्वार्थ सेवा से प्रभावित हुए।

उन्होंने जम्मू-कश्मीर के अधिक से अधिक युवाओं को सुरक्षा बलों में शामिल होने के लिए आगे आने के लिए प्रोत्साहित करने में उनके योगदान की प्रशंसा की और महत्वपूर्ण भूमिका पर प्रकाश डाला।

प्रशिक्षण के विभिन्न पहलुओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले युवा सैनिकों को भी लेफ्टिनेंट जनरल एम के दास द्वारा सम्मानित किया गया।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button