भारत

अमित शाह पहुंचे दिल्ली पुलिस मुख्यालय, पुलिस ऑफिसर के साथ की मीटिंग

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) मंगलवार को जय सिंह रोड स्थित दिल्ली Police मुख्यालय पहुंचे।

इस दौरान वह पुलिसिंग के संबंध में वर्ष 2024 एक्शन प्लान एवं आगामी G-20 समिट के दृष्टिगत मजबूत सुरक्षा योजना समेत अनेक बिंदुओं पर समीक्षा बैठक की।

Police मुख्यालय से दी गई जानकारी के अनुसार गृह मंत्री अमित शाह का आने का समय दोपहर में निर्धारित था लेकिन सुबह 9:00 बजे से पहले वह Police मुख्यालय पहुंचे जहां पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा (Police Commissioner Sanjay Arora) ने प्लांट देकर उनका स्वागत किया।

उसके बाद अमित शाह अंदर पहुंचे और उन्होंने पुलिस अधिकारियों के साथ सिर्फ पुलिस मुख्यालय का निरीक्षण ही नहीं किया बल्कि अधिकारियों के साथ बैठकर Meeting की और कानून व्यवस्था के बारे में जानकारी भी ली। आने वाले समय में होने वाले बड़े कार्यक्रम को लेकर चर्चा भी की।

Police द्वारा प्रस्तुत विस्तृत Roadmap-G-20 समिट की तैयारियों पर भी चर्चा किया

इस अवसर पर गृह मंत्री ने कई महत्वपूर्ण विषयों के साथ साथ वर्ष 2024 के दृष्टिगत समीक्षा बैठक और भविष्य के एक्शन प्लान पर भी डिस्कस किया। दिल्ली की सुरक्षा को लेकर दिल्ली Police द्वारा प्रस्तुत विस्तृत Roadmap-G-20 समिट की तैयारियों पर भी चर्चा किया।

पता चला की फॉरेंसिक और कानूनी संबंधी विषयों पर भी चर्चा की गई। आज इस अवसर पर सीडब्ल्यूजी एवं वर्ल्ड पुलिस फायर गेम्स (CWG & World Police Fire Games) सहित अन्य खेलों में मेडल जीतने वाले पुलिसकर्मियों को भी सम्मानित किया गया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker