भारत

बुर्का पहनकर वोट करने आनेवाली महिलाओं के बारे में BJP ने कह दी ऐसी बात

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि BJP मुस्लिम महिलाओं के लिए मतदान प्रक्रिया में रुकावटें पैदा करना चाहती है।

Burqa Voting Muslim Women : ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि BJP मुस्लिम महिलाओं के लिए मतदान प्रक्रिया में रुकावटें पैदा करना चाहती है।

ओवैसी की यह टिप्पणी तब आयी, जब BJP की दिल्ली इकाई ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी से संपर्क किया और राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मतदान (Vote) के दौरान बुर्का पहनकर आनेवाली महिलाओं का सत्यापन करने की मांग की।

ओवैसी ने कहा कि BJP की दिल्ली इकाई ने चुनाव आयोग (Election Commission) से कहा है कि बुर्के में महिलाओं की विशेष जांच होनी चाहिए।

BJP हर चुनाव में मुस्लिम महिलाओं को निशाना बनाने का कोई न कोई बहाना ढूंढ ही लेती है।

उन्होंने आगे कहा कि पर्दानशीन औरतों को लेकर निर्वाचन सदन के पास साफ कवाईद और ज़ाबते हैं, चाहे वो बुर्के में हों या घूंघट में हों या मास्क में, बिना तस्दीक या जांच के किसी को भी वोट देने नहीं दिया जाता है, तो फिर BJP को ऐसी खास मांग क्यों करनी पड़ी? BJP के लोग क्या इससे अंजान हैं? उन्होंने कहा कि बस मुस्लिम औरतों को निशाना बनाया जाये और उनके VOTE देने में रुकावट पैदा की जाये!

दिल्ली BJP के एक प्रतिनिधिमंडल ने दिल्ली के CEO से मुलाकात की और एक ज्ञापन सौंपा, जिसमें मतदान के दिन दिल्ली में बुर्का पहननेवाली महिला मतदाताओं के उचित सत्यापन की मांग की गया है।

ज्ञापन में कहा गया है कि जो लोग बुर्का या फेस मास्क पहनकर मतदान (Vote) करने आते हैं, तो उन्हें पूरी जांच के बाद ही मतदान की अनुमति दी जानी चाहिए। महिला अधिकारी या महिला पुलिस अधिकारी को उनके चेहरे की जांच करनी चाहिए।

x