भारत

कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे बोले, युवा न्याय से देश में आएगी रोजगार क्रांति

‘इंडिया’ गठबंधन की सरकार बनी तो 30 लाख सरकारी नौकरियों को जल्द भरा जाएगा

Congress President: मंगलवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने कहा कि लोकसभा चुनाव परिणाम आने के बाद INDIA गठबंधन की सरकार बनी तो केंद्र सरकार की नौकरियों में रिक्त पड़े 30 लाख सरकारी पदों को जल्द भरा जाएगा।

साथ ही Paper Leak मामले से निपटने के लिए सख्त कानून बनाया जाएगा।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि डबल इंजन की सरकार में बेरोजगारी चरम पर है और युवाओं को रोजगार देना जरूरी है इसलिए I.N.D.I.A गठबंधन की सरकार डिप्लोमा या स्नातक युवाओं को प्रशिक्षित करेगी और ट्रेनिंग पूरी करने के बाद नौकरी भी सुनिश्चित करेगी। रोजगार को बढ़ावा देने हर जिले में छोटे और मझौले उद्योग खोलने के लिए 10 करोड रुपए दिए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि युवा न्याय से आएगी रोज़गार क्रांति, 30 लाख सरकारी नौकरियों में भर्ती की जाएगी और तय होगा आरक्षण का अधिकार।

ग्रेजुएट, डिप्लोमा करने वाले युवाओं को Training देकर, साल में एक लाख रुपये और पहली नौकरी पक्की। पेपर लीक की समस्या पर उन्होंने कहा कि उनकी सरकार बनने पर इस बार कड़ा क़ानून बनाएंगे जिसमें पेपर लीक से मुक्ति, Fast Track Court में चलेगा मामला, मुआवज़ा देगी सरकार।

असंगठित क्षेत्र व गिग वर्कर्स को सामाजिक सुरक्षा, 25 लाख के मुफ़्त स्वास्थ्य बीमा से होगा इलाज। युवा रोशनी से 5000 करोड़ का बनेगा Startup Fund, हर ज़िले को 10 करोड़ से MSME व्यवसायों का विस्तार। कांग्रेस नेता ने कहा कि 4 जून से युवाओं के जीवन में एक नई शुरुआत होगी। केंद्र में ‘इंडिया’ गठबंधन की सरकार बनेगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker