भारत

संविधान की रक्षा के लिए जान की बाजी लगा देगा ‘इंडिया’ गठबंधन, राहुल गांधी ने…

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने BJP पर निशाना साधते हुए कहा कि I.N.D.I.A गठबंधन संविधान की रक्षा के लिए जान की बाजी लगा देगा, लेकिन इसे खत्म नहीं होने देगा।

I.N.D.I.A Alliance : कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने BJP पर निशाना साधते हुए कहा कि I.N.D.I.A गठबंधन संविधान की रक्षा के लिए जान की बाजी लगा देगा, लेकिन इसे खत्म नहीं होने देगा।

बांसगांव में सपा प्रमुख अखिलेश यादव के साथ संयुक्त जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मैं हिंदुस्तान के लोगों से कहना चाहता हूं कि इंडिया गठबंधन संविधान की रक्षा के लिए जान की बाजी लगा देगा, लेकिन इसे खत्म नहीं होने देगा।

यह चुनाव दो विचारधाराओं के बीच में है। एक तरफ इंडिया गठबंधन और संविधान है। दूसरी तरफ वो लोग हैं, जो संविधान खत्म करना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि BJP के नेता कहते हैं कि जैसे ही उनकी सरकार आएगी, वो संविधान को खत्म कर देंगे। मैं उन्हें कहना चाहता हूं कि आपकी सरकार आएगी ही नहीं।

राहुल गांधी ने कहा कि मीडिया वाले जब अखिलेश यादव से इंटरव्यू करते हैं तो उल्टे-सीधे सवाल करते हैं, वहीं, PM Modi से मनमाफिक सवाल पूछते हैं।

BJP ने बेरोजगारी दी, आपको बेरोजगार बनाया। हम 30 लाख सरकारी नौकरी देंगे, आपके अकाउंट में साल के एक लाख, महीने के 8,500 रुपए देंगे। सरकार बनने पर अग्निवीर स्कीम फाड़कर कूड़ेदान में फेंक देंगे।

संबोधन के बीच में राहुल गांधी ने बोतल का पानी अपने सिर पर डालते हुए कहा कि कुर्सी की पेटी बांध लीजिए, तापमान बढ़ रहा है। इंडिया गठबंधन (India Alliance) की सरकार आ रही है। सरकार बनते ही गरीब परिवारों की लिस्ट बनेगी। करोड़ों महिलाओं के नाम की लिस्ट भी बनेगी।

इसके बाद हर महीने ‘खटाखट-खटाखट’ पैसे उनके Account में आएंगे। मीडिया वाले कहेंगे, देखो ये लोग गरीबों की आदत बिगाड़ रहे हैं। हम उनसे कहेंगे, ज्यादा मत बोलो, नहीं तो दोगुना कर देंगे। हमारा काम गरीबों और महिलाओं के बैंक खातों में पैसा डालना है। हम वो सब करेंगे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker