कांग्रेस वर्किंग कमेटी में राहुल गांधी को नेता प्रतिपक्ष बनाने का प्रस्ताव पारित, फिर…

News Aroma Desk

Proposal to make Rahul Gandhi Leader of Opposition Passed : शनिवार को कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक के बाद कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा, CWC ने सर्वसम्मति से राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से लोकसभा में विपक्ष के नेता का पद संभालने का अनुरोध किया।

उन्होंने कहा, राहुल जी संसद के अंदर इस अभियान का नेतृत्व करने के लिए सबसे उपयुक्त व्यक्ति हैं।

राहुल गांधी ने CWC से कहा कि वह बहुत जल्द (लोकसभा में विपक्ष का नेता बनने पर) फैसला लेंगे। यह पूछे जाने पर कि राहुल गांधी कौन सी सीट (रायबरेली या वायनाड) रखेंगे, उन्होंने कहा, यह फैसला 17 तारीख से पहले लिया जाना है और यह 3-4 दिनों में आ जाएगा।

राहुल गांधी पर कांग्रेस नेताओं ने क्या कहा

कांग्रेस CWC बैठक के बाद कांग्रेस नेता गौरव गोगोई ने कहा, जब भी कांग्रेस पार्टी ने Rahul Gandhi से कुछ अपेक्षा की है तो उन्होंने पार्टी की ख्वाहिश पूरी की है।

आज कांग्रेस पार्टी उनसे गुजारिश करती है कि वो देश की आवाज सदन में उठाएं। कांग्रेस की विजयी उम्मीदवार कुमारी शैलजा ने कहा, सबकी इच्छा थी कि राहुल गांधी नेता प्रतिपक्ष बने. इसमें सभी की सहमति थी।

कांग्रेस पार्टी का पुनरुद्धार शुरू हो गया

कांग्रेस की CWC बैठक के बाद पार्टी नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा, अब कांग्रेस पार्टी का पुनरुद्धार शुरू हो गया है। यह CWC की भावना है।

नवनिर्वाचित कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा, देश का जो जनादेश आया है उसमें BJP को संख्या बल भले मिला हो लेकिन नैतिक बल देशवासियों ने विपक्ष को देने का काम किया है। देश की भावना आज विपक्ष के साथ है।

इसके लिए कांग्रेस का नेतृत्व विशेष रूप से बधाई का पात्र है। Rahul Gandhi ने जिस रूप से निर्भीकता से हर वर्ग की लड़ाई लड़ी, मैं समझता हूं वे बधाई के पात्र हैं। हम सबने आग्रह किया कि राहुल गांधी नेता विपक्ष की जिम्मेदारी लें।

हमें Follow करें!

x