भारत

ED ने पार्थ चटर्जी की बेटी, दामाद को जांच के दायरे में लिया

कोलकाता: करोड़ों रुपये के पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग (WBSSC) भर्ती अनियमितताओं के घोटाले की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अब पार्थ चटर्जी की बेटी सोहिनी भट्टाचार्य और उनके पति कल्याणमय भट्टाचार्य को जांच के दायरे में लिया है।

सोहिनी और कल्याणमय वर्तमान में America में रहते हैं और एजेंसी के अधिकारियों ने दंपति को ईमेल भेजकर पूछताछ के लिए जल्द से जल्द Kolkata पहुंचने को कहा है।

हालांकि ED के सूत्रों ने कहा है कि दोनों को तलब करने की वजहें अलग-अलग हैं।

कल्याणमय भट्टाचार्य के बारे में, तीन कंपनियों- इम्प्रोलाइन कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड, HRI वेल्थ क्रिएशन रियल्टर्स प्राइवेट लिमिटेड, एक्रीसियस कंसल्टिंग प्राइवेट लिमिटेड के साथ उनके जुड़ाव के बारे में है।

केंद्रीय वाणिज्य मंत्रालय के तहत कंपनी रजिस्ट्रार (ROC) के रिकॉर्ड के अनुसार, वह एक्रीसियस कंसल्टिंग में प्रबंध निदेशक हैं, जबकि अन्य दो में, वह केवल एक निदेशक हैं।

HRI वेल्थ क्रिएशन रियल्टर्स एंड इम्प्रोलाइन कंस्ट्रक्शन में, दूसरे डायरेक्टर कृष्ण चंद्र अधिकारी हैं, जो कल्याणमय भट्टाचार्य के मामा हैं और पश्चिम मिदनापुर जिले के पिंगला के निवासी हैं।

ED के सूत्रों ने कहा कि कल्याणमय भट्टाचार्य से मूल सवाल यह होगा कि वह अमेरिका में बैठकर कंपनियों को कैसे चलाते हैं।

27 जुलाई की रात को हुई एक चोरी के बाद हाल ही में ED के संज्ञान में यह घर आया

एजेंसी (Agency) के एक अधिकारी ने कहा, ये कंपनियां, जैसा कि हम मानते हैं, विभिन्न चैनलों में फंड ट्रांसफर (Fund Transfer) करने के इरादे से बनाई गई केवल शेल कंपनियां हैं।

उनमें से एक का रजिस्टर्ड पता HRI वेल्थ क्रिएशन रियल्टर्स प्राइवेट लिमिटेड है। हम इस मामले में उनसे महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त करने की उम्मीद करते हैं।

इस बीच सोहिनी भट्टाचार्य को तलब करने का मकसद दक्षिण 24 परगना जिले के बरुईपुर नगर पालिका के अंतर्गत पुरी गांव में बिश्राम नाम के एक फार्महाउस से जुड़ा है।

WBSSC घोटाले के सिलसिले में ED द्वारा गिरफ्तार किए गए पार्थ चटर्जी और उनकी करीबी अर्पिता मुखर्जी, सोहिनी भट्टाचार्य के नाम से रजिस्टर्ड फार्महाउस (Registered Farmhouse) का अक्सर दौरा करते थे।

27 जुलाई की रात को हुई एक चोरी के बाद हाल ही में ED के संज्ञान में यह घर आया था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker