भारत

राष्ट्रपति के रूप में कार्यकाल समाप्त होने पर रामनाथ कोविंद नए घर-12 जनपथ पहुंचे

नयी दिल्ली: राष्ट्रपति के रूप में कार्यकाल समाप्त होने के बाद रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) सोमवार को जनपथ रोड स्थित अपने नए आवास पहुंचे जहां केंद्रीय मंत्रियों और BJP प्रमुख JP Nadda सहित कई गणमान्य व्यक्तियों ने उनका स्वागत किया।

Draupadi Murmu के राष्ट्रपति के रूप में शपथ लेने के बाद कोविंद राष्ट्रपति भवन छोड़कर अपने नए आवास 12 जनपथ पहुंचे। परंपरा के तौर पर इस दौरान राष्ट्रपति मुर्मू भी उनके साथ थीं।

इससे पहले, पूर्व केंद्रीय मंत्री Ram Vilas Paswan करीब तीन दशक तक 12 जनपथ स्थित इस बंगले में रहे थे। पासवान का 2020 में निधन हो गया था और उनके बेटे चिराग पासवान ने नोटिस मिलने के बाद अप्रैल में बंगला खाली कर दिया था।

कोविंद जी का नयी दिल्ली में 12-जनपथ पर उनके नए आवास में स्वागत किया

बंगले को, राष्ट्रपति के तौर पर कोविंद का कार्यकाल पूरा होने के बाद उनके आवास के रूप में तैयार किया गया है।

नड्डा ने ट्वीट किया, ‘‘आज पूर्व राष्ट्रपति श्री Ram Nath Kovind जी से मुलाकात कर उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं। राष्ट्रपति के रूप में, उन्होंने विनम्रता, अनुग्रह और ईमानदारी के साथ राष्ट्र की सेवा की। वंचित वर्गों तक उनकी पहुंच और उनके सम्मानजनक व्यवहार को हमेशा याद किया जाएगा’’

कानून मंत्री Kiren Rijiju ने Tweet किया, ‘‘परंपरा के तौर पर माननीय राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू जी के साथ पूर्व राष्ट्रपति आदरणीय रामनाथ कोविंद जी का नयी दिल्ली में 12-जनपथ पर उनके नए आवास में स्वागत किया।’’

केंद्रीय मंत्री Hardeep Puri और वी के सिंह भी कोविंद का स्वागत करने वालों में शामिल थे ।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker