भारत

नवाब मलिक ने क्रूज ड्रग्स मामले का पर्दाफाश किया, लेकिन इसकी कीमत चुकाई: संजय राउत

‘क्रूज पर मादक पदार्थ की बरामदगी’ मामले के पीछे के ‘फर्जीवाड़े’ को उजागर करने के लिए बधाई दी

मुंबई: शिवसेना सांसद संजय राउत (Shiv Sena MP Sanjay Raut) ने शनिवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता नवाब मलिक को अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान से संबंधित ‘क्रूज पर मादक पदार्थ की बरामदगी’ मामले के पीछे के ‘फर्जीवाड़े’ को उजागर करने के लिए बधाई दी।

कोल्हापुर में राउत ने संवाददाताओं से कहा कि मलिक इस मामले के पीछे के ‘फर्जीवाड़े’ और भारतीय जनता पार्टी (B J P) के ‘असली चेहरे’ को बेनकाब करने की कीमत चुका रहे हैं।

स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (NCB) ने ‘क्रूज पर मादक पदार्थ की बरामदगी’ मामले में आर्यन खान को क्लीनचिट दे दी। मामले में आर्यन गिरफ्तार किए गए थे और उन्हें 22 दिन जेल में रहना पड़ा था।

एनसीबी अधिकारियों ने कहा कि आर्यन और पांच अन्य का नाम ‘‘पर्याप्त सबूतों के अभाव’’ के कारण एजेंसी के आरोप पत्र में नहीं है। इसके बाद, सरकार ने समीर वानखेड़े के खिलाफ मामले की कथित तौर पर लचर जांच करने को लेकर कार्रवाई करने का आदेश दिया है।

मलिक ने एनसीबी के तत्कालीन अधिकारी वानखेड़े के खिलाफ चौतरफा अभियान शुरू कर उन पर शाहरुख खान से धन की उगाही के नाम पर आर्यन को मामले में फंसाने का आरोप लगाया था।

मलिक को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने भगोड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम (Gangster Dawood Ibrahim) और उसके सहयोगियों की गतिविधियों से जुड़े धन शोधन जांच के सिलसिले में फरवरी में गिरफ्तार किया था।

गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम की गतिविधियों से जुड़े धन शोधन जांच के सिलसिले में फरवरी में गिरफ्तार

राउत ने कहा, ‘‘मैं नवाब मलिक को मामले के पीछे के तमाशे को उजागर करने और इसे तार्किक अंत तक ले जाने के लिए बधाई देता हूं। उन्होंने भाजपा का पर्दाफाश किया, जिसकी कीमत वह चुका रहे हैं।’’

क्या शिवसेना वानखेड़े के खिलाफ कार्रवाई की मांग करेगी, यह पूछे जाने पर राउत ने कहा, ‘‘हमें क्यों मांग करनी चाहिए? क्या सरकार नहीं देख सकती कि कैसे उन्होंने एक लड़के को झूठे मामले में फंसाया और उसकी जिंदगी तबाह कर दी। लड़के को एक महीने की जेल हुई थी। क्या यही न्याय है?’’

भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर ‘‘राजनीतिक प्रतिशोध’’ के तहत काम करने का आरोप लगाते हुए शिवसेना नेता ने कहा, ‘‘केंद्रीय जांच एजेंसियों पर राजनीतिक दबाव के कारण, महा विकास आघाड़ी (MVA) सरकार के दो मंत्री जेल में बंद हैं। कल, ईडी ने शिवसेना के मंत्री अनिल परब के परिसर पर छापा मारा। यह राजनीतिक प्रतिशोध का परिणाम है।’’

राज्यसभा की सीटों को लेकर आगामी चुनाव के बारे में एक सवाल पर राउत ने कहा कि शिवसेना के पास संसद के उच्च सदन के लिए अपने दोनों उम्मीदवारों को निर्वाचित कराने की खातिर पर्याप्त संख्या है।

उन्होंने कहा कि Chief Minister Uddhav Thackeray ने छत्रपति संभाजीराजे से कहा था कि उन्हें राज्यसभा के लिए किसी निर्दलीय उम्मीदवार का समर्थन करने को लेकर अपनी पार्टी के नेताओं से परामर्श करना होगा।

राउत ने कहा, ‘‘राज्यसभा चुनाव के लिए किसी शिव सैनिक को दूसरे उम्मीदवार के रूप में उतारना पार्टी का निर्णय है।’’ शुक्रवार को संभाजीराजे ने राज्यसभा चुनाव से पीछे हटने का फैसला किया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker