झारखंड

पलामू में नक्सली और पुलिस की मुठभेड़, TSPC के नक्सली को लगी गोली

मेदिनीनगर: पलामू जिले के नौडीहा बाजार थाना क्षेत्र के ग्राम तुरकुन में कुख्यात टीएसपीसी नक्सली रंजन जी के दस्ता के साथ सुरक्षा बलों की मुठभेड़ हुई है।

इसमें तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमेटी (टीएसपीसी) के उग्रवादी रंजन के पैर में गोली लगी है। पुलिस ने रंजन का इलाज करने वाले दस्ते के समर्थक अमरेश सिंह सहित दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

बताया जा रहा है कि गत 27 फरवरी को नौडीहा बाजार क्षेत्र के तुरकुन गांव में कुख्यात नक्सली रंजन के दस्ते के साथ पुलिस की मुठभेड हो गई। जानकारी मिलने पर नौडीहा बाजार थाना के पुलिस पदाधिकारी, सीआरपीएफ 134 बटालियन की टीम मौके पर पहुंच गई।

दस्ते में करीब 18 हथियार बंद सदस्य थे। सुरक्षा बलों से इन्हें जंगल में घेर लिया। इसके बाद उग्रवादियों ने जवानों पर फायरिंग की। इसके जवाब में सुरक्षा बलों की ओर से फायरिंग की गई।

इसमें रंजन जी उर्फ रौशन गंझू को दाहिने पैर में गोली लग गई। घटना के बाद दस्ता फरार होगा। पुलिस ने दस्ते के द्वारा इस्तेमाल की जा रहीं कई सामग्रियां बरामद कर लीं।

पुलिस अधीक्षक और सीआरपीएफ के अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि मुठभेड़ की जांच में पता चला कि घटना के बाद रंजन इलाज के लिए सहयोगी अमरेश सिंह के घर आया था।

अमरेश सिंह ने नक्सली का प्राथमिक इलाज किया। इनका सहयोग करने के आरोप में सुरेन्द्र भूईयां नाम के व्यक्ति को भी गिरफ़्तार किया गया है।

पुलिस को सर्च अभियान में एके 47 रायफल की एक मैगजीन, सात जिंदा कारतूस, तीन मोबाइल, नक्सली पर्चा मिला है। उन्होंने बताया कि वर्ष 2018 के बाद इलाके में टीएसपीसी के साथ सुरक्षा बलों की यह पहली मुठभेड़ है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker