टेक्नोलॉजी

Netflix का नया Mobile Game पीने के पानी की कमी के प्रति जागरूकता बढ़ाएगा

अन्य खेल कम मार्मिक हैं, लेकिन फिर भी एक कोशिश के काबिल हो सकते हैं

सैन फ्रांसिस्को: वीडियो-स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म (Video-Streaming Platform) नेटफ्लिक्स (Netflix) ने सुरक्षित पेयजल की कमी के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए एंड्रॉइड और आईओएस प्लेटफॉर्म पर तीन गेम लॉन्च किए हैं।

एनगेजेट की रिपोर्ट के अनुसार, फ्रॉस्टी पॉप एंड चैरिटी: वाटर के बीच टीम-अप एक शैक्षिक आरपीजी है जो उप-सहारा अफ्रीका में शिकारियों, आंधी और अन्य खतरों से निपटने के दौरान पानी खोजने के लिए यूजर्स को मीलों पैदल चलने की चुनौती देता है।

यह एक गंभीर स्थिति पर एक स्पष्ट टिप्पणी है (771 मिलियन लोगों के पास स्वच्छ पानी तक पहुंच नहीं है), हालांकि हाथ से पेंट की गई पृष्ठभूमि आपको संदेश को समझने के बाद वापस आ सकती है।

अन्य खेल कम मार्मिक हैं, लेकिन फिर भी एक कोशिश के काबिल हो सकते हैं। पिक पोक ने इनटू द डेड 2: अनलीश्ड, अपने अंतहीन रनर/शूटर हाइब्रिड की अगली कड़ी के साथ-साथ शैटर रीमास्टर्ड दोनों का अनावरण किया है, जो पीएस3 के लिए अपने ईंट-ब्रेकर/शूट-एम-अप क्रॉसओवर का आधुनिकीकरण है।

तीनों गेम अब एंड्रॉइड और आईओएस पर उपलब्ध हैं। अन्य नेटफ्लिक्स गेम्स (Netflix Games) की तरह, अपने खाते से साइन इन करने के बाद लेटेस्ट चयन मु़फ्त है।

इस महीने, नेटफ्लिक्स ने फिनलैंड स्थित नेक्स्ट गेम्स, बेहद लोकप्रिय स्ट्रेंजर थिंग्स और वॉकिंग डेड गेम्स के डेवलपर को 72 मिलियन डॉलर में हासिल करने की घोषणा की है, क्योंकि स्ट्रीमिंग दिग्गज का लक्ष्य अपने यूजर्स के लिए गेमिंग सामग्री का निर्माण करना है।

नेक्स्ट गेम्स की रणनीति लोकप्रिय मनोरंजन आईपी पर आधारित गेम विकसित करना है, जैसे कि स्ट्रेंजर थिंग्स: पजल टेल्स, एक कहानी-चालित पहेली रोल प्लेइंग गेम (आरपीजी) जो नेटफ्लिक्स की सबसे अधिक देखी जाने वाली सीरीज में से एक से प्रेरित है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker