ऑटो

आ रही नई Maruti Suzuki Vitara SUV, लीक हुई तस्वीरें

क्रेटा और सेल्टॉस को मिलेगी कड़ी टक्कर

नई दिल्ली: ऑटोमोबाइल क्षेत्र (Automobile Sector) की कंपनी मारुति सुजुकी नई एसयूवी सुजुकी विटारा लॉन्च करने की तैयारी में है।

कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में कंपनी की बेस्ट सेलिंग एसयूवी मारुति सुजुकी विटारा (Maruti Suzuki Vitara ) ब्रेजा के बाद कंपनी मिडसाइज एसयूवी सेगमेंट में सुजुकी विटारा ला सकती है, जिसके बारे में कहा जा रहा है कि यह कंपनी की लग्जरी एसयूवी एस-क्रॉस को रिप्लेस करेगी।

कुछ समय पहले इस एसयूवी को हरियाणा के मनेसर स्थित मारुति प्लांट (Maruti Plant) के आसपास देखा गया था।

भारतीय सड़कों और लोगों की पसंद का खयाल रखते हुए खासतौर पर बनाई जा रही सी सेगमेंट की इस एसयूवी को मारुति सुजुकी और टोयोटा मोटर्स संयुक्त रूप से डिवेलप करेंगे।

आ रही नई Maruti Suzuki Vitara SUV, लीक हुई तस्वीरें

खूबियां जानकर लोगों में जबरदस्त क्रेज

भारत में टोयोटा ग्लैंजा और टोयोटा अर्बन क्रूजर के बाद इस एसयूवी को आने वाले समय में टोयोटा और सुजुकी की पार्टनरशइप में सुजुकी के बैनर तले पेश किया जा सकता है।

यह अपने सेगमेंट में टाटा हैरियर और स्कोडा कुशाक के साथ ही फॉक्सवैगन टाइगुन जैसी एसयूवी को भी चुनौती देती नजर आएगी।

दरअसल, मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) अब तक मिडसाइज एसयूवी सेगमेंट में अपनी स्थिति मजबूत करने में कामयाब नहीं हो पाई है, ऐसे में कंपनी पूरी कोशिश में लगी है कि मिजसाइज एसयूवी सेगमेंट में कोई ऐसी कार हो, जो बाकी कंपनियों को कड़ी टक्कर दे सके।

फिलहाल आपको सुजुकी विटारा एसयूवी के संभावित लुक और फीचर्स के बारे में बताएं तो इसमें विटारा ब्रेजा, एस-क्रॉस और टोयोटा अर्बन क्रूजर की झलक दिख सकती है।

आ रही नई Maruti Suzuki Vitara SUV, लीक हुई तस्वीरें

यह कंपनी की कॉम्पैक्ट एसयूवी विटारा ब्रेजा से ज्यादा बड़ी और आकर्षक होगी। इसमें 1,5 लीटर के सीरीज पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जा सकता है।

अपकमिंग सुजुकी विटारा में कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी और ढेर सारे अन्य स्टैंडर्ड फीचर्स के साथ ही अडवांस सेफ्टी फीचर्स भी देखने को मिलेंगे।

मारुति सुजुकी इस एसयूवी को 10 लाख रुपये से ज्यादा प्राइस रेंज के साथ इंडियन मार्केट (Indian Market) में उतार सकती है।

आ रही नई Maruti Suzuki Vitara SUV, लीक हुई तस्वीरें

आने वाले समय में भारत में नेक्स्ट जेनरेशन मारुति ब्रेजा भी लॉन्च होने वाली है, जिसकी संभावित खूबियां जानकर लोगों में जबरदस्त क्रेज है।

बता दें कि भारत में कॉम्पैक्ट एसयूवी के साथ ही मिडसाइज एसयूवी की भी खूब डिमांड है और इस सेगमेंट में ह्यूंदै मोटर्स, किआ मोटर्स, टाटा मोटर्स और महिंद्रा जैसी कंपनी को चुनौती देने के लिए मारुति सुजुकी भी मैदान में उतर रही है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker