भारत

NIA ने असम राज्य से 10 PFI नेताओं को किया गिरफ्तार

गुवाहाटी: राष्ट्रीय जांच एजेंसी ( NIA) और प्रवर्तन निदेशालय (ED) की अलग-अलग टीमों ने गुरुवार को असम के विभिन्न स्थानों पर छापेमारी करके पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के 10 नेताओं को गिरफ्तार किया है।

 

NIA और ED के साथ छापेमारी अभियान

असम पुलिस मुख्यालय के मुताबिक केंद्रीय जांच एजेंसियों (Central Investigative Agencies) ने बीती मध्य रात आतंकवाद को वित्तपोषित करने वाले लोगों का पता लगाने, प्रशिक्षण शिविर आयोजित करने और लोगों को प्रतिबंधित PFI में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित करने वालों की खोजबीन के लिए छापेमारी की।

राज्य पुलिस बलों की एक संयुक्त टीम ने राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी NIA और ED के साथ पहली बार बड़े पैमाने पर अभियान चलाया।

इस दौरान असम के कामरूप (Metro) जिला अंतर्गत राजधानी गुवाहाटी के हातीगांव और नगरबेरा समेत राज्य के विभिन्न इलाकों से PFI के कुल 10 नेताओं को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि NIA -ED PFI अध्यक्ष मो सलाम के घर की भी तलाशी ली गई है।

 

छापेमारी में गिरफ्तार PFI नेता हिरासत में

इस बीच, PFI के साथ कथित संलिप्तता के आरोप में करीमगंज जिला के बदरपुर से बजलुल करीम नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार (Arrested) किया गया है। इसके अलावा PFI की संलिप्तता के संदेह में नगरबेड़ा से चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार पीएफआई नेताओं में अमीनुल हक, अब्दुल रज्जाक, रोबिउल हुसैन, नजरुल इस्लाम भुइयां, रफीकुल इस्लाम, अबु समा अहमद, फरहाद अली, खलीलुर रहमानी, मुफ्ती रहमतुल्लाह और बजलुल करीम हैं।

PFI  के क्षेत्रीय सचिव अमीनुल हक को गुवाहाटी (Guwahati) के हाथीगांव से और फरहाद अली अहमद को दिसपुर से गिरफ्तार किया गया है।

देर रात की छापेमारी (Raid) में सुरक्षा एजेंसियों ने गिरफ्तार PFI  नेताओं की हिरासत से दस्तावेज समेत कई आपत्तिजनक सामग्री जब्त की है।

गिरफ्तार किए गए लोगों को असम पुलिस के विशेष स्थान पर रखा गया है। PFI नेताओं, सदस्यों के आवासों और कार्यालयों की भी तलाशी ली गयी है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker