भारत

नितिन गडकरी ने कि देश को नई दिशा देने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की प्रशंसा

नई दिल्ली: सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने आर्थिक सुधारों के जरिये देश को नई दिशा देने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Manmohan Singh ) की प्रशंसा करते हुए मंगलवार को कहा कि भारत को एक उदार आर्थिक नीति की जरूरत है जिसमें गरीबों को भी लाभ पहुंचाने की मंशा हो।

गडकरी ने यहां आयोजित ‘टीआईओएल पुरस्कार 2022’ समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि वर्ष 1991 में तत्कालीन वित्त मंत्री मनमोहन सिंह द्वारा शुरू किए गए आर्थिक सुधारों ने भारत को एक नई दिशा दिखाई।

उन्होंने कहा कि देश इन आर्थिक सुधारों के लिए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का आभारी है।

इस अवसर पर गडकरी ने नब्बे के दशक में महाराष्ट्र का मंत्री (Maharashtra minister) रहते समय सड़कों के लिए पैसे जुटाने के लिए की गई मशक्कत का भी जिक्र किया।

उन्होंने कहा कि मनमोहन सिंह की तरफ से शुरू किए गए आर्थिक सुधारों (Economic Reforms) की वजह से ही वह इन सड़क परियोजनाओं के लिए धन जुटा पाए थे।

क्रियान्वयन की दिशा में चीन को बढ़िया उदाहरण: गडकरी

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि उदार आर्थिक नीति किसानों एवं गरीबों (Policy farmers and poor) के लिए है। उन्होंने कहा कि देश को एक ऐसी आर्थिक नीति की जरूरत है जिसमें गरीबों को भी लाभ पहुंचाने की मंशा हो।

उन्होंने उदार आर्थिक नीति के क्रियान्वयन की दिशा में चीन (China) को बढ़िया उदाहरण बताते हुए कहा कि इस नीति से किसी भी देश का विकास किया जा सकता है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker