भारत

कांग्रेस की गारंटियों पर कोई नहीं करेगा भरोसा: अमित शाह

शिमलाUnion Home Minister (केंद्रीय गृहमंत्री) और BJP के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को हमीरपुर जिले के नादौन विधानसभा क्षेत्र में BJP की विजय संकल्प रैली  (Vijay Sankalp Rally) को सम्बोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि 60 वर्षों तक देश में शासन करने वाली कांग्रेस अब हिमाचल में गारंटियां बांट रही है। कांग्रेस ने हिमाचल (Himachal) के विकास के लिए कुछ नहीं किया है। इसलिए उसकी गारंटियों पर कोई भरोसा नहीं करेगा।

कांग्रेस ने हिमाचल में विकास के नाम पर कुछ नहीं किया

गृहमंत्री शाह  (Home Minister) ने कहा कि कांग्रेस के पास आज कोई मुद्दा नहीं है जबकि केंद्र और प्रदेश की डबल इंजन सरकार के कारण ही हिमाचल (Himachal) में विकास हुआ है।

जयराम सरकार के कार्यकाल में प्रदेश में सड़क (Road), स्वास्थ्य (Health) और शिक्षा (Education) के क्षेत्र में बेहतरीन कार्य किये गए हैं।

उन्होंने कहा कि PM नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने हिमाचल को कई सौगातें दीं हैं जबकि कांग्रेस ने सिर्फ लोगों को गुमराह करने का काम किया है।

शाह ने कहा कि हिमाचल के विकास के लिए भाजपा सरकार ने कई काम किए हैं जिनका हम हिसाब दे सकते हैं लेकिन कांग्रेस अपने कार्यकाल का हिसाब नहीं दे सकती है इसलिए गारंटियां बांट रही है। कांग्रेस ने हिमाचल में विकास के नाम पर कुछ नहीं किया है।

पिछले पांच वर्ष नादौन के लोगों के लिए कुछ नहीं कर पाए

BJP के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष शाह ने नाम लिए बगैर नादौन के विधायक एवं कांग्रेस उम्मीदवार  (Congress Candidate) सुखविंद्र सिंह सुक्खू पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि वह CM बनने का सपना देख रहे हैं, लेकिन यह पूरा नहीं होगा, क्योंकि कांग्रेस राजा-रानी की पार्टी है। कांग्रेस में CM बनने के लिए किसी का बेटा होना पड़ता है।

यहां कांग्रेस प्रत्याशी के पास हिसाब के नाम पर कुछ नहीं है। वह पिछले पांच वर्ष नादौन के लोगों के लिए कुछ नहीं कर पाए।

घर-घर पानी पहुंचाने के लिए 12 करोड़ की राशि खर्च

शाह ने कहा कि भाजपा की सरकार  (BJP Goverment) बनने पर अगले पांच साल में हिमाचल को नशा मुक्त बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि डबल इंजन सरकार ने नादौन सहित पूरे हिमाचल का विकास सुनिश्चित किया है। CM जयराम ठाकुर ने नादौन हल्के में 286 करोड़ के 45 प्रोजेक्टों के सौगात दिए हैं।

लोगों को घर-घर पानी पहुंचाने के लिए 12 करोड़ की राशि खर्च की गई है। मोदी सरकार ने प्रदेश को AIIMS , बल्क ड्रग फार्मा पार्क, मेडिकल डिवाइस पार्क  (Medical Device Park) सहित कई बड़े प्रोजेक्टों की सौगात दी है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker