झारखंड

19 अप्रैल को हाजिर होने के लिए गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे को भेजा गया नोटिस, जानिए पूरा मामला

देवघर (Deoghar) जिले के मोहनपुर थाना की पुलिस ने गोड्डा (Godda) से BJP सांसद डॉ निशिकांत दुबे (Dr. Nishikant Dubey) को नोटिस (Notice) भेजकर 19 अप्रैल को मोहनपुर थाना (Mohanpur Police Station) पूछताछ के लिए बुलाया है।

Notice sent to Nishikant Dubey : देवघर (Deoghar) जिले के मोहनपुर थाना की पुलिस ने गोड्डा (Godda) से BJP सांसद डॉ निशिकांत दुबे (Dr. Nishikant Dubey) को नोटिस (Notice) भेजकर 19 अप्रैल को मोहनपुर थाना (Mohanpur Police Station) पूछताछ के लिए बुलाया है।

नोटिस में कहा है कि आप पर बलथर गांव (Balthar Village) के मो आफताब ने मोहनपुर थाने में कांड संख्या 281/2023 के तहत केस दर्ज कराया है। आपके विरुद्ध दर्ज केस में धारा के अनुसार 7 वर्ष से कम की सजा का प्रावधान है।

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के आलोक में आपकी गिरफ्तारी कांड में नहीं की जानी है। इसलिए आप जारी नोटिस (Notice) के अनुसार अनुसंधान में सहयोग करने के लिए 19 अप्रैल के दिन 10.30 बजे मोहनपुर थाने (Mohanpur Police Station) में उपस्थित होकर साक्ष्य (Proof) प्रस्तुत कर सकते हैं।

मानसिक तौर पर प्रताड़ित करने की कोशिश

वहीं दूसरी ओर इस मामले में गोड्डा (Godda) सांसद डॉ निशिकांत दुबे (Nishikant Dubey) ने सोशल साइट X पर पोस्ट कर आरोप लगाते हुए कहा है कि Jharkhand सरकार व खास कर पुलिस प्रशासन के सहयोग से करोड़ों गायें (Cow) संताल परगना के रास्ते बांग्लादेश (Bangladesh) भेजा जाता है।

मैंने लगातार इसका विरोध किया, लेकिन पहली बार झारखंड सरकार ने मोहनपुर थाने (Mohanpur Police Station) में उल्टा मेरे ऊपर केस किया।

झारखंड हाइकोर्ट (Jharkhand High Court) ने केस पर रोक लगा दी है, लोकसभा के विशेषाधिकार समिति में देवघर SP ने भी कहा है कि सांसद पर केस नहीं बनता है।

लेकिन फिर भी मुझे मानसिक तौर पर प्रताड़ित (Tortured) और बेइज्जत करने के लिए मोहनपुर थाने में 19 अप्रैल को पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

बड़ी संख्या में गाय लेकर जा रहे हैं व्यक्ति को कराया था पुलिस के हवाले

गौरतलब है कि दिसंबर 2023 में मोहनपुर-हसंडीहा रोड होते हुए बड़ी संख्या में गाय (Cow) लेकर एक व्यक्ति जा रहा था, इस दौरान गाय पर सांसद डॉ दुबे की नजर पड़ी तो उन्होंने अपनी गाड़ी रोककर जानकारी ली, उसके बाद सांसद की सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मी व Mohanpur Police ने गाय को मुक्त कराया व उक्त व्यक्ति को पुलिस अपने साथ थाना ले गयी थी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker