भारत

चोर मंडली वाले बयान पर संजय राउत को नोटिस

मुंबई: उद्धव सेना (UBT) के MP संजय राउत (Sanjay Raut) ने कथित तौर पर सत्तारूढ़ ShivSena को फर्जी और चोर मंडली (चोरों का गिरोह) करार दिया, जिसके बाद महाराष्ट्र विधानसभा (Maharashtra Legislative Assembly) में उनके खिलाफ विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव की मांग को लेकर भारी हंगामा हुआ।

उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने कहा कि सदन को चोर मंडली कहना बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और यह विधायिका का अपमान है।

निर्वाचित प्रतिनिधियों की गरिमा पर हमला: फडणवीस

उन्होंने आग्रह किया कि यह किसी एक Party या सदस्य का मामला नहीं है, बल्कि निर्वाचित प्रतिनिधियों (Elected Representatives) की गरिमा पर हमला है, यह एक मिसाल कायम कर सकता है और भविष्य में कोई भी कुछ भी कह कर बच के निकल सकता है।

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के MLA अतुल भातकलकर (Atul Bhatkalkar) ने राउत के खिलाफ विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव का Notice पेश किया और इसे बेहद गंभीर मामला बताया।

राउत के बयानों की पूरी तरह से जांच होगी: नार्वेकर

स्पीकर राहुल नार्वेकर (Rahul Narvekar) ने कहा कि वो राउत के बयानों की पूरी तरह से जांच करेंगे और 8 मार्च को इस मामले में फैसला लेंगे और सदन को गुरुवार तक के लिए स्थगित कर दिया।

इस मामले में किसी भी जांच में शामिल होने के लिए तैयार

चारों ओर से घिरे राउत ने अपनी ओर से दावा किया कि उनकी Comments का गलत अर्थ निकाला गया। उन्होंने कहा कि वह इस मामले में किसी भी जांच में शामिल होने के लिए तैयार हैं।

इससे पहले, BJP MLA आशीष शेलार, नितेश राणे और अन्य ने राउत की आलोचना की और उनके बयान को महाराष्ट्र के साथ विश्वासघात बताया।

नेता प्रतिपक्ष (Legislative Assembly) अजीत पवार और नेता प्रतिपक्ष (विधान परिषद) अंबादास दानवे ने कहा कि उनकी पार्टी के सहयोगी का बयान गलत था।

राउत फिलहाल शिवगर्जना और शिवसंवाद पहल के लिए कोल्हापुर में

दोनों पक्षों के भारी हंगामे के बीच, सदन को कम से कम तीन बार स्थगित किया गया, और अंत में लगभग 1 बजे, इसे दिन भर के लिए स्थगित कर दिया गया।

इसके तुरंत बाद, सत्तारूढ़ शिवसेना-BJP सदस्यों ने विधानमंडल के बाहर सीढ़ियों पर जोरदार प्रदर्शन किया और राउत के बयानों की निंदा करते हुए नारेबाजी की।

राउत फिलहाल शिवगर्जना और शिवसंवाद पहल के लिए कोल्हापुर में हैं। उन्होंने कथित रूप से यह कहते हुए प्रतिद्वंद्वी गुट पर निशाना साधा कि विधायिका में एक नकली शिवसेना है, यह चोरों का गिरोह है।

दिवंगत बालासाहेब ठाकरे ने उन्हें ऐसे कई पद दिए

CM एकनाथ शिंदे की शिवसेना जिस तरह से पूर्व CM उद्धव ठाकरे और उनके बेटे आदित्य ठाकरे का प्रभाव मिटा रही है, उसका जिक्र करते हुए राउत ने कहा कि अगर उन्हें किसी पद से हटाया भी जाता है तो वे पार्टी नहीं छोड़ेंगे, क्योंकि दिवंगत बालासाहेब ठाकरे ने उन्हें ऐसे कई पद दिए थे और पार्टी सर्वोच्च है।

शिवसेना (UBT) MP ने यह भी बताया कि कैसे उनकी पार्टी ने मंगलवार को धाराशिव (Osmanabad) में शिवगर्जना की शानदार सफलता हासिल की, और अब इसे पूरे महाराष्ट्र (Maharashtra) में दोहराया जाएगा क्योंकि पार्टी मजबूत हो रही है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker