अब पूर्वांचल के लोगों को छोटी-छोटी जरूरतों के लिए दिल्ली-मुंबई नहीं जाना पड़ता: मोदी

NEWS AROMA
#image_title

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में छह सौ करोड़ से ज्यादा की परियोजनाओं का उद्धाटन और शिलान्यास करते हुए कहा कि अब पूर्वांचल के लोगों को छोटी-छोटी जरूरत के लिए दिल्ली-मुंबई के चक्कर नहीं लगाने पड़ते। बीते छह वर्षों में बनारस में सुविधाओं का विस्तार हुआ है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, बीते छह सालों में बनारस में हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्च र पर भी अभूतपूर्व काम हुआ है। आज काशी यूपी ही नहीं, बल्कि एक तरह से पूरे पूर्वांचल के लिए स्वास्थ्य सुविधाओं का हब बनता जा रहा है। बनारस और पूर्वांचल के किसानों के लिए तो स्टोरेज से लेकर ट्रांसपोर्ट तक की अनेक सुविधाएं यहां तैयार की गई हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बाबतपुर से शहर को कनेक्ट करने वाली सड़क भी अब बनारस की नई पहचान बनी है। एयरपोर्ट पर दो पैसेंजर बोडिर्ंग ब्रिज का लोकार्पण होने के बाद इन सुविधाओं का और विस्तार होगा।

उन्होंने कहा, छह वर्ष पहले जहां बनारस से हर दिन 12 फ्लाइट्स चलती थीं, आज इससे 4 गुणा फ्लाइट्स चलती हैं। बनारस की कनैक्टिविटी हमेशा से हमारी सरकार की प्राथमिकता रही है। काशीवासियों का और यहां आने वाले हर श्रद्धालु का समय सड़क जाम में न लगे, इसके लिए यहां नए इंफ्रास्ट्रक्च र का विकास किया जा रहा है।

x