टेक्नोलॉजी

अब मुस्कुराने पर ओपन कर सकते हैं अपने Smartphone का कैमरा, मुंह खोलने पर दिखेंगे मैसेज

एक्सप्रेशन देकर ओपन कर सकते हैं कैमरा

नई दिल्ली: एंड्रॉइड Smartphone के पास कुछ सबसे उपयोगी एक्सेसिबिलिटी टूल हैं जो विकलांग लोगों को अपने डिवाइस का अधिकतम लाभ उठाने में मदद करते हैं।

हालांकि, इनमें से कुछ एक्सेसिबिलिटी सुविधाएं अपने प्राथमिक उद्देश्य से परे किसी भी फ़ोन Smartphone पर बहुत उपयोगी हो सकती हैं।

नए Android 12 बीटा एक ऐसी विशेषता के साथ आया है जो आपको विभिन्न चेहरे के भावों का उपयोग करके अपने Android फ़ोन को नियंत्रित करने देगा।

एक्सप्रेशन देकर ओपन कर सकते हैं कैमरा

जैसा कि एक्सडीए डेवलपर्स में लोगों द्वारा देखा गया है, एंड्रॉइड 12 बीटा 4 के साथ शामिल एंड्रॉइड एक्सेसिबिलिटी सूट के बीटा वर्जन 12।0।0 में एक नया “कैमरा स्विच” फीचर है।

फ्रंट कैमरा का उपयोग करके आप कैमरे को बिना हाथ लगाए ओपन कर सकते हैं।

इसके लिए आपको बस फेशियल एक्सप्रेशन्स देने होंगे।

अपने Android फ़ोन पर नेविगेट करने के लिए चेहरे के हावभावों का उपयोग कैसे करें

विभिन्न चेहरे के भाव आपके एंड्रॉइड फोन पर क्रियाओं को गति प्रदान कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप नोटिफिकेशन पैनल पर जाने के लिए अपना मुंह खोल सकते हैं या होम स्क्रीन पर लौटने के लिए अपनी भौहें उठा सकते हैं।

आप अपने एक्सप्रेशन्स को किसी भी काम के लिए मैप कर सकते हैं।

उनमें नोटिफिकेशन एक्सेस करना, आगे/पीछे स्क्रॉल करना, टच एंड होल्ड करना, होम स्क्रीन पर नेविगेट करना, सिलेक्ट करना और बहुत कुछ शामिल हैं। आप चेहरे के हावभाव के आकार और अवधि को भी अनुकूलित कर सकते हैं।

कैसे करें डाउनलोड

नया फेशियल जेस्चर टूल Android 12 पर दिखाई दिया है, यह प्लेटफ़ॉर्म के लिए विशिष्ट नहीं लगता है। XDA इस सुविधा का उपयोग करने के लिए Android 11 चलाने वाले फ़ोन पर अपडेट किए गए Android एक्सेसिबिलिटी सूट के एपीके को लोड करने में सक्षम था।

अगर आप इसे आजमाना चाहते हैं, तो आप भी ऐसा ही कर सकते हैं।

आप स्थिर Android 12 रिलीज़ की प्रतीक्षा कर सकते हैं या Android 12 बीटा डाउनलोड कर सकते हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker