झारखंड

जमीन घोटाला मामले में ED ऑफिस पहुंचीं प्रीति कुमार, अधिकारियों ने शुरू की पूछताछ

जमीन घोटाला (Land Scam) मामले में बुधवार को पूर्व निर्धारित तिथि के अनुसार प्रीति कुमार इन्फोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ED) ऑफिस पहुंचीं।

Preeti Kumar reached ED Office: जमीन घोटाला (Land Scam) मामले में बुधवार को पूर्व निर्धारित तिथि के अनुसार प्रीति कुमार इन्फोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ED) ऑफिस पहुंचीं।

इसके अधिकारियों ने उनसे बरियातू रोड स्थित बर्लिन अस्पताल के जमीन मामले में पूछताछ शुरू की। 12 जनवरी को भी इस मामले में उनसे पूछताछ हुई थी।

दूसरी ओर कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद (Amba Prasad) के करीबी पंकज नाथ ईडी के कार्यालय पहुंचे हैं। पिछले दिनों अंबा प्रसाद और उनके करीबी के ठिकाने पर छापेमारी में ED के हाथ कई महत्वपूर्ण दस्तावेज लगे हैं। उसी के आधार पर आज पंकज से पूछताछ होनी है।

बर्लिन अस्पताल की जमीन का मामला

याद कीजिए, जमीन घोटाला मामले की जांच के दौरान ED ने पिछले साल 13 अप्रैल 2023 को बड़गाई अंचल के राजस्व उप निरीक्षक भानु प्रताप के घर पर रेड किया था। उसके घर से एक बड़े बक्से में जमीनों के दस्तावेज मिले थे।

ED को जांच के क्रम में यह जानकारी मिली थी कि कई दस्तावेजों के साथ छेड़छाड़ कर और कुछ को गायब कर जमीनों की हेराफेरी की गई है।

इसी मामले की जांच के दौरान एजेंसी को Bariatu Firing Range के पास की आठ एकड़ जमीन और बर्लिन अस्पताल की जमीन की भी जानकारी मिली थी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker