खेल

दोनों महिला ओंस जाबौर और आर्यना सबालेंका क्वार्टर फाइनल में

जाबौर ने इस जीत के साथ लगातार तीसरे वर्ष विंबलडन क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया

लंदन: छठी वरीयता प्राप्त ट्यूनीशिया की ओंस जाबौर (Ons Jabour) ने सोमवार को यहां दो बार की पूर्व चैंपियन पेट्रा क्वितोवा को हराया, जबकि दूसरी वरीयता प्राप्त आर्यना सबालेंका (Aryana Sabalenka) ने एकातेरिना अलेक्जेंड्रोवा को हराया, जिससे दोनों महिला एकल के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गईं।

शीर्ष 10 खिलाड़ियों के बीच सेंटर कोर्ट मुकाबले में, जाबौर ने राउंड 16 के मुकाबले में नंबर 9 वरीयता प्राप्त चेक गणराज्य की क्वितोवा को एकतरफा अंदाज में 6-0, 6-3 से हराया।

दूसरी बार क्वितोवा को हराने के लिए केवल 63 मिनट लगे

जाबौर, जो पिछले साल विंबलडन में अपने पहले ग्रैंड स्लैम फाइनल में पहुंची थी, को अपने छह करियर मुकाबलों में केवल दूसरी बार क्वितोवा को हराने के लिए केवल 63 मिनट लगे।

जाबौर ने इस जीत के साथ लगातार तीसरे वर्ष विंबलडन क्वार्टर फाइनल (Wimbledon Quarter Finals) में प्रवेश किया।

जाबौर की जीत से पिछले साल के विंबलडन फाइनल का रीमैच तय हो गया है क्योंकि अब जाबौर का लक्ष्य क्वार्टर फाइनल में बदला लेने का होगा, जहां उसका मुकाबला नंबर 3 वरीयता प्राप्त कजाकिस्तान की एलेना रिबाकिना से होगा।

दोनों महिला ओंस जाबौर और आर्यना सबालेंका क्वार्टर फाइनल में-Both women Ons Jabour and Aryna Sabalenka in quarterfinals

विंबलडन खिताब की ओर एक और कदम बढ़ाया

जाबौर द्वारा शुरुआती सेट जीतने के बाद पिछले साल के विंबलडन फाइनल में रिबाकिना (Ribakina) ने जाबौर को हराया था। उन्होंने कुल मिलाकर अपनी चार कैरियर भिड़ंत को विभाजित किया है।

सबालेंका ने सोमवार को नंबर 1 कोर्ट पर एकातेरिना अलेक्जेंड्रोवा (Ekaterina Alexandrova) के खिलाफ जीत हासिल कर पहले विंबलडन खिताब की ओर एक और कदम बढ़ाया।

कड़े शुरुआती सेट को ख़त्म करने के बाद, दूसरा सेट बिल्कुल एकतरफा था क्योंकि दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी ने 71 मिनट में 6-4, 6-0 की जीत से क्वार्टर फाइनल में वापसी की। इस जीत से अंतिम आठ में उनका मुकाबला अमेरिकी मैडिसन कीज़ से होगा।

25 वर्षीय ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन, (Australian Open Champion) सबालेंका शानदार लय में दिख रही थीं और उन्होंने एक और प्रभावशाली प्रदर्शन किया, जिससे खिताब के लिए पसंदीदा खिलाड़ियों में से एक के रूप में उनकी स्थिति मजबूत हो गई।

सबालेंका ने वह क्वार्टर फाइनल में पहुंच गयी

अलेक्जेंड्रोवा (Alexandrova) ने अपनी पिछले दो मुकाबलों में सबालेंका पर 3-2 से जीत के रिकॉर्ड के साथ मैच में प्रवेश किया, जिनमें से सबसे हालिया जीत पिछली गर्मियों में नीदरलैंड के ग्रास कोर्ट पर थी।

लेकिन, जनवरी में ऑस्ट्रेलिया में अपना पहला ग्रैंड स्लैम खिताब (Grand Slam Title) जीतने के बाद, सबालेंका ने अपना सर्वश्रेष्ठ टेनिस प्रदर्शन किया जब यह सबसे ज्यादा मायने रखता है क्योंकि वह Quarter Finals में पहुंच गयी हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker