झारखंड

पलामू DC ने आंगनबाड़ी सेविका और सहायिका को किया कार्यमुक्त

मेदिनीनगर: जिले के तरहसी प्रखंड (Tarsi Block) के सेलारी पंचायत (Sellari Panchayat) अंतर्गत छेचानी में संचालित आंगनबाड़ी केंद्र (Anganwadi Center) में बीते 23 नवंबर को गर्म माड़ में गिरने के कारण दो स्थानीय बच्चियों शिबू व ब्यूटी के मृत्यु हो जाने के मामले में बुधवार को उपायुक्त आंजनेयुलू दोड्डे (Anjaneyulu Dodde) ने कार्रवाई करते हुए आंगनबाड़ी सेविका व सहायिका को कार्यमुक्त कर दिया है।

उपायुक्त ने तरहसी के बाल विकास परियोजना (Child Development Project of Tarasi) पदाधिकारी के जांच रिपोर्ट (Report) के आलोक में यह कार्रवाई की है।

जांच रिपोर्ट में पाया गया

जांच रिपोर्ट में पाया गया कि घटना के वक्त सेविका बगैर सूचना के अनुपस्थित थी। साथ ही सहायिका ने बच्चियों को अस्पताल (Hospital) पहुंचाने में शिथिलता बरती।

बच्चों के सुरक्षा को देखते हुए आंगनबाड़ी केंद्र (Anganwadi Center) को उत्क्रमित मध्य विद्यालय से हटाते हुए किराए के मकान में संचालित किया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि इस मामले में पूर्व में विद्यालय की प्रभारी प्रधानाध्यापक (Head Master In Charge) उषा देवी, संयोजिका शोभा देवी, रसोईया सविता देवी एवं कालो देवी को कार्य मुक्त किया जा चुका है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker