झारखंड

पलामू उपायुक्त ने प्रखंड-सह-अंचल कार्यालय का किया औचक निरीक्षण, अनुपस्थित मिले स्टाफ, मांगा स्पष्टीकरण

मेदिनीनगर: उपायुक्त आंजनेयुलू दोड्डे (Anjaneyulu Dodde) ने गुरुवार को पाटन और पड़वा के प्रखंड-सह-अंचल कार्यालय का औचक निरीक्षण किया।

उपायुक्त पड़वा पहुंचे यहां उन्होंने BDO-CO चंद्रदेव प्रसाद से योजनाओं के क्रियान्वयन के संबंध में विस्तार पूर्वक जानकारी ली। उन्होंने स्कूलों में जाति प्रमाण पत्र (Caste Certificate) निर्गत करने,पीएम किसान में शत-प्रतिशत KYC करने संबंधी निर्देश दिये।

अनुपस्थित कर्मचारियों की हाजिरी काट दी

पाटन में निरीक्षण के दौरान नरेगा के दो कंप्यूटर ऑपरेटर, 15th वित्त का एक ऑपरेटर और आवास के ब्लॉक को-ऑर्डिनेटर अनुपस्थित पाये गये।

इसी तरह अंचल से तीन राजस्व कर्मचारी भी कार्यालय से नदारद मिले। इसपर उपायुक्त ने उपस्थिति पंजी से अनुपस्थित सभी कर्मचारियों की हाजिरी काट दी। साथ ही कार्यालय से गायब सभी कर्मियों से स्पष्टीकरण पूछने हेतु BDO-CO को निर्देशित किया।

उपायुक्त ने अपने निरीक्षण के दौरान पाटन के प्रखंड कार्यालय में आमजनों से सीधे मुलाकात की। इस दौरान दोनों ही स्थानों पर ग्रामीणों ने उपायुक्त को अपनी विभिन्न शिकायतों व कार्यों से अवगत कराया, जिनमें वृद्धा पेंशन रुक जाने, आवास का पैसा रुक जाने, सीमांकन और दाखिल-खारिज़ आदि प्रमुख थे।

उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को पब्लिक (Public) के कार्यों में किसी प्रकार की शिथिलता नहीं बरतने की हिदायत दी।

उन्होंने कहा कि कोई भी अधिकारी पब्लिक को बेवजह दौड़ाता या परेशान करता हुआ पाया जाता है तो उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker