झारखंड

गर्मी में मोटर लगाकर सप्लाई पानी की चोरी करने वालों पर होगा सख्त एक्शन,निगम ने…

गर्मी को देखते हुए जलापूर्ति कनेक्शन (Water Supply Connection) लेने वाले लोगों तक पानी की उपलब्धता हो, इसके लिए नगर निगम (Municipal council) की ओर से कार्रवाई की जा रही है।

Palamu Water Scarcity: गर्मी को देखते हुए जलापूर्ति कनेक्शन (Water Supply Connection) लेने वाले लोगों तक पानी की उपलब्धता हो, इसके लिए नगर निगम (Municipal council) की ओर से कार्रवाई की जा रही है।

मोटर लगाकर सप्लाई पानी (Supply Water) चोरी करने वालों पर शिकंजा कसा जा रहा है। इसी क्रम में कांदूमोहल्ला रूट बेलवाटीका में की गई कार्रवाई के दौरान 7 लोगों को मोटर से पानी की चोरी करते पकड़ा गया। इन लोगों के खिलाफ नगर निगम (Municipal council) कार्रवाई करने में जुटा हुआ है।

साथ ही निगम की ओर से सभी लोगों से वॉटर मीटर लगाने का आग्रह किया गया है। यह भी कहा गया है कि यह मुफ्त में लगाया जा रहा है।

नगर आयुक्त के निर्देश नगर प्रबंधक स्मिता भगत के नेतृत्व में नोडल पदाधिकारी दिलीप कुमार, सिटी मैनेजर उपेंद्र कुमार और Pipeline Inspector छोटेलाल गुप्ता ने मिस्त्री के साथ कांदू मोहल्ला रूट में बेलवाटीका इलाके में मोटर लगाकर पानी चोरी करने वालों के खिलाफ अभियान चलाया।

अहले सुबह करीब 4 बजे कार्रवाई की गई। नगर निगम की Enforcement Team जब बेलवाटिका इलाके में पहुंची तो कई घरों में मोटर से वाटर सप्लाई की जा रही थी।

ऐसे घरों की जांच की गई, लेकिन कई घरों का दरवाजा बंद रहने के कारण निगम कर्मी जांच नहीं कर पाए, लेकिन सात घरों में कार्रवाई की गई और मोटर जप्त किया गया। तमाम लोगों को फाइन किया जाएगा और Municipal Act के तहत कार्रवाई की जाएगी।

Pipeline Inspector छोटेलाल गुप्ता ने बताया कि ऐसे कई घरों को चिन्हित किया गया है, जो मोटर लगाकर सप्लाई पानी की चोरी करते हैं। वैसे घरों में कार्रवाई की तैयारी है।

उन्होंने कहा कि गर्मी को देखते हुए लोग पानी की चोरी नहीं करें, ऐसा करने से अन्य कनेक्शनधारी (Connection Holder) को पानी नहीं मिल पाता है। उन्होंने जल का सदुपयोग करने की अपील की है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker