झारखंड

अवैध खनन मामला : पंकज मिश्रा की सेहत में सुधार, जेल अधीक्षक को जल्द सौंपी जाएगी मेडिकल रिपोर्ट

रांची: झारखंड की राजधानी रांची (Ranchi) में अवैध खनन के मामले आए दिन सुनने को मिलते रहते हैं। विगत में अवैध खनन के आरोप में पंकज मिश्रा को जेल हुई थी।

जेल में उनकी तबियत बिगड़ने के कारण उन्हें सीआइपी (CIP) में भर्ती कराया गया था। CIP के निदेशक Dr. वासुदेव दास ने बताया कि पंकज मिश्रा को जिस नशे के लत के कारण भर्ती कराया गया था, उसमें काफी हद तक सुधार देखने को मिला है, और CIP से जल्द छुट्टी भी मिल सकती है।

पंकज मिश्रा की मेडिकल रिपोर्ट (Medical Report) जेल अधीक्षक को भेजने की तैयारी की जा रही है। जैसा की पंकज मिश्र को नशे की इंजेक्शन लेने की आदत थी परन्तु निदेशक ने बताया कि CIP आने के बाद उन्होंने एक बार भी नशा का इंजेक्शन नहीं लिया।

अवैध खनन मामला पंकज मिश्रा की सेहत में सुधार, जेल अधीक्षक को जल्द सौंपी जाएगी मेडिकल रिपोर्ट Illegal mining case: Pankaj Mishra's health improves, medical report to be submitted to Jail Superintendent soon

नशे की लत को छुड़ाने के लिए दी जा रही खास दवा

CIP के निदेशक Dr. वासुदेव दास के अनुसार हॉस्पिटल के नशा मुक्त विभाग में नशे के लत को छुड़ाने के लिए उन्हें एक खास किस्म की दवा भी दी जा रही है। जो दवा सिर्फ कुछ गिने चुने अस्पतालों में ही उपलब्ध है।

साथ ही निदेशक ने यह भी बताया कि यह दवा अभी उन्हें लगातार दी जाएगी। उनके सेहत में परस्पर सुधार के लिए उन्हें इस दवा का सेवन कुछ समय तक तो करना ही पड़ेगा। जैसे उनकी सेहत पर इसका असर होगा दवा के डोज को कम किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि पंकज मिश्रा का खुद ये कहना है कि उन्हें इस बात की बिलकुल भीउम्मीद नहीं थी कि इस दवा का लत इतनी आसानी से छूट जायेगा। परन्तु, उन्हें अभी इस दवा का सेवन कुछ समय तक करना पड़ेगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker