झारखंड

झारखंड के 65 हजार पारा शिक्षक का आंदोलन होगा जोरदार, इस दिन रांची में करेंगे महाजुटान ; मंत्री बोले- पारा शिक्षकों के लिए चिंतित है सरकार

झारखंड राज्य प्रशिक्षित पारा शिक्षक संघ के डेलीगेशन ने मंत्री आलमगीर आलम को सौंपा मांगपत्र

न्यूज़ अरोमा रांची: Jharkhand Para Teacher – झारखंड राज्य प्रशिक्षित पारा शिक्षक संघ का एक डेलीगेशन 23 जुलाई को ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम से मिला और अनुरोध किया।

कहा कि15 अगस्त को तत्कल 24 हजार न्यूनतम मानदेय की घोषणा सरकार करे, अन्यथा 16 अगस्त को राज्य भर के पारा शिक्षक रांची में बैठक कर आंदोलन की घोषणा करेंगे।

प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व संघ के महासचिव बिकास कुमार चौधरी, प्रदेश उपाधयक्ष मो एजाजुल कर रहे थे। मौके पर मंत्री को मांग पत्र भी सौंपा गया।

अफसर कर रहे गुमराह

प्रतिनिधिमंडल ने मंत्री को साफ तौर पर कहा कि अप्रैल 2010  के पहले संविदा आधारित पारा शिक्षकों पर एनसीटीई की अधिसूचना जो 23 अगस्त 2010 को प्रकाशित है, उसके अनुसार कार्य कर रहे पारा शिक्षकों पर टेट लागू नहीं होता है।

RANCHI : राष्ट्रीय खेल घोटाला के आरोपी हीरा लाल दास की जमानत याचिका खारिज

झारखण्ड के शिक्षा विभाग के आलाधिकारी सरकार और पारा शिक्षकों को गुमराह कर रहे हैं।

इसीलिए 2010 के पहले नियुक्त पारा शिक्षकों को सीधे सरकारी शिक्षक पद पर समायोजित किया जाए। तत्काल मानदेय वृद्धि की घोषणा हो।

बोले मंत्री- पारा शिक्षकों के लिए चिंतित है सरकार

प्रतिनिधिमंडल को मंत्री जनाब आलमगीर आलम ने भरोसा दिया कि सरकार के स्तर से पारा शिक्षकों की समस्या का समाधान किया जा रहा है , सरकार पारा शिक्षकों के लिए चिंतित है।

प्रतिनिधिमंडल में साहिबगंज जिला से तालझरी प्रखंड सचिव मोहम्मद शमशुल, प्रखंड अध्यक्ष गमाल हेंब्रम, जगदीश मुर्मू , सफुरुद्दिन अंसारी, तैमूर अंसारी, इस्तिफकुर आलम, पाकुड़ से ब्रजमोहन ठाकुर, प्रदेश संयुक्त सचिव मोहम्मद केताबुल समेत अन्य  पारा शिक्षक मौजूद थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker