झारखंड

17 जून को सीएम आवास घेरेंगे झारखंड के पारा शिक्षक, वेतनमान नहीं देने व…

रांची: झारखंड (Jharkhand) के पारा शिक्षकों (Para Teachers) यानी सहायक अध्यापकों (Adjunct Teachers) को दिए गए आश्वासनों और किए गए वादों को हेमंत सोरेन सरकार (Hemant Soren Govt.) द्वारा पूरा नहीं किए जाने को लेकर उनमें आक्रोश है।

इसे लेकर वे विरोध और आंदोलन का व्यापक प्लान बना रहे हैं। अब तक वेतनमान नहीं देने, EPF लागू नहीं करने, अनुकंपा पर नियुक्ति नहीं कलने, CTET को JTET के समान मान्यता नहीं देने और अप्रशिक्षितों को प्रशिक्षित नहीं किए जाने के खिलाफ इन शिक्षकों ने 17 जून को CM आवास घेरने का फैसला किया है।

17 जून को सीएम आवास घेरेंगे झारखंड के पारा शिक्षक, वेतनमान नहीं देने व…- Para teachers of Jharkhand will besiege CM residence on June 17, not giving pay scale and…

कल रांची में की थी बड़ी बैठक

बता दें कि रविवार को एकीकृत सहायक अध्यापक संघर्ष मोर्चा ने रांची (Ranchi) के मोरहाबादी में बैठक कर आंदोलन की रणनीति तैयार की। यह निर्णय लिया गया कि 31 मई तक सभी जिला कमेटी संगठन (District Committee Organization) सशक्तिकरण और मुख्यमंत्री आवास घेराव कार्यक्रम पर चर्चा करेंगी।

इसके बाद चार जून को राज्य के सभी मंत्रियों से मिलकर मांग पत्र सौंपा जाएगा। उन्हें भी CM आावास घेराव में शामिल होने के लिए आमंत्रण दिया जाएगा। इसके बाद 17 जून को CM सह प्रभारी शिक्षा मंत्री के आवास का घेराव किया जाएगा।

इसके बाद भी मांगें पूरी नहीं की गईं तो सभी जिलों में पारा शिक्षक महापंचायत (Para Teacher Mahapanchayat) करेंगे। 15 नवंबर को सभी पारा शिक्षक राजधानी के मोरहाबादी मैदान में जुटेंगे और सरकार से वादा पूरा करो का नारा बुलंद करेंगे।

17 जून को सीएम आवास घेरेंगे झारखंड के पारा शिक्षक, वेतनमान नहीं देने व…- Para teachers of Jharkhand will besiege CM residence on June 17, not giving pay scale and…

आंदोलन की तैयारी के लिए जिलों का दौरा करेगी टीम

बैठक में शिक्षकों में तय किया है कि आंदोलन की तैयारी को लेकर मोर्चा के राज्य कमेटी सदस्य संजय कुमार दुबे, ऋषिकेश पाठक, प्रद्युमन सिंह, दशरथ ठाकुर, नारायण महतो, अली रजा खान, प्रसन्न सिंह, भवतारण महतो, ब्रजेंद्र सिंहदेव (Brajendra Singhdev), रामदेव, मो. शकील, नीलांबर मंडल, मैनुल हक, मनोज सिंह, अतुल कुमार समेत 15 सदस्यीय टीम जिलों का दौरा करेगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker