PM मोदी ने मुझसे बिटकॉइन घोटाले को लेकर चिंता ना करने को कहा: बोम्मई

नई दिल्ली: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनसे राज्य में बिटकॉइन घोटाले को लेकर चिंता नहीं करने को कहा है।

प्रधानमंत्री कार्यालय में PM मोदी से मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि बैठक में बिटकॉइन घोटाले पर चर्चा नहीं हुई।

उन्होंने दावा किया, जब मैंने उन्हें घोटाले के बारे में बताना शुरू किया, तो उन्होंने मुझे इस सब के बारे में परेशान ना होने के लिए कहा।

बोम्मई ने कहा कि PM मोदी ने उनसे और अधिक समर्पण और साहस के साथ लोगों की सेवा जारी रखने को कहा है।

उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री के साथ बैठक बहुत अच्छी रही। हमने कई मुद्दों पर चर्चा की। वह पिछले 100 दिनों के दौरान प्रशासन और हमारे फैसलों के लिए विशेष रूप से उत्सुक थे।

चीजों को कैसे बेहतर बनाया जा सकता है, इस पर भी विचार-विमर्श किया गया। बोम्मई ने कहा कि उन्होंने दिसंबर में चार कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री को निमंत्रण दिया था।

उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री खुशी-खुशी कर्नाटक दौरे के लिए राजी हो गए और आश्वासन दिया कि वह दो बार राज्य का दौरा करेंगे।

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री रेलवे उपनगरीय परियोजना की आधारशिला रखने और बेंगलुरु में अम्बेडकर स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स और अन्य परियोजनाओं का उद्घाटन करने पर सहमत हुए हैं।

उन्होंने कहा कि PM मोदी ने किसानों के बच्चों के लिए छात्रवृत्ति योजना की सराहना की। उन्होंने कहा कि यह परियोजना सफल होनी चाहिए, क्योंकि कर्नाटक एकमात्र ऐसा राज्य है, जिसके पास डिजिटल प्रारूप में किसानों का डेटा है। उन्होंने पूरे देश में इस योजना का अनुकरण करने की इच्छा व्यक्त की।

राज्य सरकार द्वारा लाए गए पारदर्शिता अधिनियम को प्रधानमंत्री ने पसंद किया, जिन्होंने इसे क्रांतिकारी कदम बताया। बोम्मई ने कहा कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति (एनईपी) के क्रियान्वयन पर भी लंबी चर्चा हुई।

बोम्मई ने कहा, हंगल उपचुनाव हारने पर प्रधानमंत्री ने जीत-हार को उसी तरह लेने की सलाह दी और मुझसे 2023 के आम चुनाव का लक्ष्य तय करने और लोगों का दिल जीतने को कहा है।

बोम्मई ने यह भी कहा कि उन्होंने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की और राज्य में आगामी चुनावों पर चर्चा की। उन्होंने कहा, मैंने बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की थी। यह एक संक्षिप्त बैठक थी।

यह पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने बिटकॉइन घोटाले पर चर्चा की, बोम्मई ने कहा कि गृह मंत्री होने के नाते, अमित शाह को इस मुद्दे पर उनसे ज्यादा जानकारी होगी।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button