झारखंड

अपराधी छोटू मर्डर कांड में सुराग पाने को सक्रिय है पुलिस, झारखंड से यूपी तक…

गत शनिवार को राजधानी रांची के मेन रोड (Main Road) में हुए कुख्यात अपराधी छोटू रंगसाज मर्डर कांड (Chhotu Rangsaaj Murder Case) में हथियारों का सुराग पाने के लिए हर स्तर पर पुलिस सक्रिय है।

Chhotu Rangsaaj Murder case: गत शनिवार को राजधानी रांची के मेन रोड (Main Road) में हुए कुख्यात अपराधी छोटू रंगसाज मर्डर कांड (Chhotu Rangsaaj Murder Case) में हथियारों का सुराग पाने के लिए हर स्तर पर पुलिस सक्रिय है।

हत्या में शामिल शूटरों को अरेस्ट करने के लिए झारखंड से UP तक पुलिस छापेमारी अभियान चला रही है। बता दें किज्ञछोटू झारखंड के गढ़वा का शातिर अपराधी था। उस पर हत्या (Murder) के कई मामले भी दर्ज थे।

आधा दर्जन संदिग्ध विरासत में

इस कांड के उद्भेदन के लिए SSP के ने एक SIT बनाई है। SIT Team ने झारखंड के गढ़वा सहित कई शहरों में छापेमारी गई है।

उत्तर प्रदेश (UP) में भी टीम ने अपनी दबिश दी है। इस मामले में आधा दर्जन लोगों को पुलिस ने हिरासत में भी लिया है। पूछताछ की जा रही है।

छोटू की क्राइम हिस्ट्री

पुलिस के अनुसार, मारा गया छोटू रंगसाज गढ़वा जिले में वर्ष 2000 से ही आपराधिक गतिविधि में संलिप्त था। 2009 में वह भी जेल भी गया था। पिछले 7 वर्षों से कई मामलों में फरार चल रहा था।

छोटू रंगसाज पर गढ़वा जिले के अलावा पलामू, रांची, पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ के बलरामपुर, रायपुर में भी मामले दर्ज हैं।

छोटू रंगसाज पर एकरार खां, इलाही खां, जटू खां सहित सात लोगों की हत्या के मामले सहित लूट और डकैती के दो दर्जन से अधिक मामले विभिन्न थानों में दर्ज हैं। वह कई मामलों में बरी हो चुका था। इस बीच उसका मर्डर हो गया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker