खेल

पोंटिंग ने BBL में वापसी की, होबार्ट हरिकेंस में हेड ऑफ स्ट्रैटिजी के रूप में शामिल हुए

टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पोंटिंग

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) बिग बैश लीग के सीजन 12 से पहले होबार्ट हरिकेंस के साथ हेड ऑफ स्ट्रैटिजी के रूप में शामिल हुए हैं।

टेस्ट क्रिकेट (Test Cricket) में ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पोंटिंग ने फ्रेंचाइजी के साथ तीन साल का अनुबंध किया है।

होबार्ट हरिकेंस (Hobart Hurricanes) ने एक विज्ञप्ति में कहा कि रणनीति के प्रमुख के रूप में उनकी भूमिका पोंटिंग को हरिकेंस के नए मुख्य कोच की नियुक्ति और मैच पर काम करने और तत्कालीन नियुक्त कोच के साथ सूची रणनीति पर काम करते हुए देखेगी।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व पुरुष कोच जस्टिन लैंगर को पहले हरिकेंस हेड कोचिंग (Hurricanes Head Coaching) की भूमिका से जोड़ा गया है, जो एडम ग्रिफिथ के BBL-11 के अंत में इस्तीफा देने के बाद से खाली है।

ऑस्ट्रेलिया को पूर्णकालिक कोचिंग देने पर विचार करने से रोक दिया

47 वर्षीय पोंटिंग पहले भी ऑस्ट्रेलियाई पुरुष क्रिकेट टीम के साथ अंतरिम और विशेषज्ञ कोचिंग (Coaching) भूमिका निभा चुके हैं।

उन्होंने पहले कहा है कि राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच होने की समयबद्ध प्रतिबद्धता ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया को पूर्णकालिक कोचिंग देने पर विचार करने से रोक दिया है।

पोंटिंग ने कहा, जब से मैं BBL-01 और BBL-02 में हरिकेंस के लिए खेला था, तब से प्रतियोगिता और खेल में काफी बदलाव आया है और मैं उस समय की तुलना में अब T20 खेल की बारीकियों के बारे में बहुत कुछ जानता हूं।

हरिकेंस की विज्ञप्ति में उनके हवाले से कहा गया, कुछ प्रमुख क्षेत्रों में कुछ बदलावों के साथ, मेरा मानना है कि हरिकेंस के पास हमारी पहली BBL ट्रॉफी जीतने की नींव है।

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू (Dot Com Dot Au) की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि पोंटिंग ऑस्ट्रेलिया के T20 उभरते सितारों टिम डेविड, बेन मैकडरमोट, नाथन एलिस और रिले मेरेडिथ के साथ जुड़ेंगे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker