झारखंड

भीषण गर्मी में बिजली कटौती से आम लोगों का जीना हुआ मुहाल: संजय सेठ

रांची: MP संजय सेठ (Sanjay Seth) ने कहा कि राज्य में जबसे UPA की सरकार बनी है तब से राज्य में बिजली (Electricity) की स्थिति खराब हुई है।

भीषण गर्मी (Scorching Heat) में बिजली कटौती से आम लोगों का जीना मुहाल हो गया है।

रात में घंटों बिजली कटी रहती

सांसद ने बुधवार को कहा कि राज्य की जनता Electricity के लिए त्राहिमाम कर रही है। पूर्व की रघुवर दास की सरकार में राज्य की जनता को 24 घंटे बिजली उपलब्ध होती थी।

चाहे वह शहर हो या गांव, इस भीषण गर्मी में बिजली की कटौती से आम लोगों का जीना दुर्लभ हो गया है। विगत कई दिनों से लगातार बिजली कटौती (Power Cut) की जा रही है। रात में घंटों बिजली कटी रहती है। बच्चे, बुजुर्ग, मरीज परेशान हैं।

सांसद ने बिजली आपूर्ति समान रूप से देने की मांग की

उन्होंने कहा कि जब शहर की यह स्थिति है तो गांव की क्या स्थिति होगी। गांव के लोगों को मात्र आठ से दस घंटे बिजली मिल पा रही है। शहरी इलाकों में भी कमोवेश यही स्थिति है।

बिजली नहीं रहने के कारण शहर के कई मोहल्लों में पानी की सप्लाई तक नहीं हो पाई। लोगों को पीने तक का पानी नसीब नहीं हो पाया। बिजली दिनभर में 12 से अधिक बार काटी जा रही है।

सेठ ने कहा कि व्यापार उद्योग धंधे प्रभावित हो रहे हैं। किसानों के खेती पर भी असर पड़ रहा है। बिजली विभाग को भी उपभोक्ता की परेशानियों का ध्यान में रखना चाहिए। सांसद ने बिजली आपूर्ति (Power Supply) समान रूप से देने की मांग की।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker