बिहार

Presidential Election : NDA प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू पटना पहुंचीं

पटना: NDA की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू (Presidential candidate Draupadi Murmu) 18 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के प्रचार के लिए मंगलवार सुबह बिहार राज्य की राजधानी पहुंचीं।

अपनी यात्रा के दौरान, मुर्मू के विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं से मिलने और राष्ट्रपति चुनाव में अपनी उम्मीदवारी के लिए उनका समर्थन मांगने की उम्मीद है।

विशेष चार्टर विमान (special charter aircraft) से सुबह 10 बजे पटना हवाईअड्डे पर पहुंचने के बाद वह बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि देने पुराने सचिवालय गईं।

एयरपोर्ट पर मुर्मू का स्वागत BJP के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, डिप्टी सीएम तार किशोर प्रसाद और अन्य नेताओं ने किया। इसके बाद वह गांधी मैदान स्थित होटल मौर्या (Hotel Maurya at Gandhi Maidan) गईं।

यशवंत सिन्हा का समर्थन कर रहे हैं कांग्रेस

NDA उम्मीदवार दोपहर 2 बजे तक वहीं रहेंगी और सीएम नीतीश कुमार, विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव, हम प्रमुख जीतन राम मांझी के अलावा भाजपा के शीर्ष नेताओं से मुलाकात करेंगीं। दोपहर दो बजे वह गुवाहाटी के लिए रवाना होंगी।

सोमवार को मुर्मू ने झारखंड की राजधानी रांची (Ranchi) का दौरा किया और झामुमो प्रमुख सिबू सोरेन, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और भाजपा नेताओं से मुलाकात कर उनका समर्थन मांगा।

बिहार में बीजेपी, जेडीयू, एचएएम, लोजपा (रामविलास) और आरएलजेपी ने मुर्मू को अपना समर्थन देने का वादा किया है, जबकि राजद, सीपीआई, सीपीएम, सीपीआई (एमएल) और कांग्रेस यशवंत सिन्हा का समर्थन कर रहे हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker