भारत

संविधान को अपनी महत्वाकांक्षा का साधन मानती है BJP, प्रियंका गांधी ने…

शनिवार को केरल के त्रिशूर में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) वाड्रा ने मोदी सरकार पर आरोप लगाया कि वे लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं को दरकिनार कर कानून बना रही है और उन्हें लोगों की इच्छा के विरुद्ध उन पर लागू कर रही है।

Priyanka Gandhi on Modi: शनिवार को केरल के त्रिशूर में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) वाड्रा ने मोदी सरकार पर आरोप लगाया कि वे लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं को दरकिनार कर कानून बना रही है और उन्हें लोगों की इच्छा के विरुद्ध उन पर लागू कर रही है।

Priyanka ने कहा कि ‘‘प्रधानमंत्री के लोग’’ भारत के उस संविधान को बदलने की बात बड़े ‘‘अभिमान से करते हैं जो ‘‘हमारे स्वतंत्रता सेनानियों और शहीदों के खून से लिखा गया।’’

उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार बेन्नी बेहनन के लिए प्रचार करते हुए कहा, वे (BJP) देश के संविधान को अपने लालच और महत्वाकांक्षा का साधन मानते हैं, जैसे कि यह कोई कागज का टुकड़ा हो।’’

प्रियंका ने कहा कि जब वह भारत के संस्थापक सिद्धांतों के विनाश के कगार पर होने की बात करती हैं, तब कुछ लोग उनसे कहते हैं कि नया भारत बन रहा है।

उन्होंने कहा, हमें जिस नए भारत के बारे में बताया जा रहा है, वह ऐसा भारत है जहां ताकत, सच्चाई पर हावी रहती है, लोकतांत्रिक प्रक्रिया को दरकिनार कर कानून बनाते हैं, और इन्हें लोगों पर उनकी इच्छा के विरुद्ध लागू किया जाता है।’’

प्रियंका ने केंद्र पर कथित चीनी अतिक्रमण (Chinese Encroachment) को लेकर लद्दाख में हो रहे विरोध प्रदर्शनों पर चुप रहने का आरोप लगाकर कहा कि किसानों की आवाज केवल तभी सुनी जाती है जब चुनाव करीब आते हैं।

उन्होंने कहा, इस नए राष्ट्र में असहमति की आवाजें दबा दी जाती हैं। सरकार उन लोगों को परेशान करती है, उन पर आरोप लगाती है, और उन्हें जेल में डाल देती है, जो उसके खिलाफ बोलने की हिम्मत करते हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker