भारत

केरल के CM की बेटी के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज, ED ने उनकी…

प्रवर्तन निदेशालय ने बुधवार को केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की बेटी वीणा विजयन (Veena Vijayan) के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) का एक मामला दर्ज किया है।

Money Laundering Case Against Veena Vijayan: प्रवर्तन निदेशालय ने बुधवार को केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की बेटी वीणा विजयन (Veena Vijayan) के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) का एक मामला दर्ज किया है। ED ने उनकी आईटी फर्म और कोचीन स्थित खनन फर्म CMRL से जुड़े मामलों की जांच शुरू कर दी है।

मामले की जांच पहले से ही SFIO द्वारा की जा रही है।

ED के कोच्चि कार्यालय ने मामले में ECIRदर्ज की है। ECIR पुलिस द्वारा दर्ज की गई FIR की तरह ही है।

यह मुद्दा सबसे पहले पिछले साल कांग्रेस विधायक मैथ्यू कुझालनदान ने एक मीडिया रिपोर्ट के आधार पर उठाया था, जिसमें बताया गया कि निजी कंपनी कोचीन मिनरल्स एंड रूटाइल लिमिटेड (CMRL) ने वीणा की Company-Axalogic Solutions को 1.72 करोड़ रुपये का अवैध भुगतान किया, जबकि IT फर्म ने कंपनी को कोई सेवा प्रदान नहीं की थी।

प्रारंभ में, CM विजयन और CPI (M) ने विधानसभा के अंदर और बाहर दोनों जगह मामले का बचाव किया। लेकिन जब पिछले महीने SFIO ने जांच शुरू की तो बचाव पक्ष विफल हो गया।

SFIO ने CMRL और KSIDC के कार्यालयों का दौरा कर जांच का एक दौर पूरा कर लिया है और इन दोनों फर्मों के अधिकारियों से बयान लिया है।

जब SFIO ने अपनी जांच शुरू की तो KSIDC ने केरल उच्च न्यायालय से रोक लगाने की मांग की, जिसे अस्वीकार कर दिया गया। वीना ने Karnataka High Court से रोक लगाने की मांग की, लेकिन वहां भी कोई राहत नहीं मिली।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker