झारखंड

रांची DC ने हरी झंडी दिखाकर जागरूकता रथ किया रवाना

रांची: DC राहुल कुमार सिन्हा (DC Rahul Kumar Sinha) ने शनिवार को बिजली बिल ब्याज माफी योजना (Electricity Bill Interest Waiver Scheme) के तहत जागरूकता रथ रवाना किया। समाहरणालय परिसर से उपायुक्त ने हरी झंडी दिखाकर रथ को रवाना किया।

मौके पर उपायुक्त ने कहा कि बिजली वितरण निगम (Electricity Distribution Corporation) की ओर से एक महत्वपूर्ण योजना की शुरुआत की गई है।

30 जून तक यह प्रक्रिया चलेगी

उन्होंने कहा कि सभी 5 किलो वाट तक इस्तेमाल करने वाले उपभोक्ताओं को वन टाइम सेटेलमेंट के तहत डीले पेमेंट में लाभ दिया जा रहा है।

साथ ही ब्याज माफ किया जा रहा है। 30 जून तक यह प्रक्रिया चलेगी। साथ ही पांच किस्तों में बकाया बिल को जमा करने का अवसर भी दिया जा रहा है।

पांच किस्त में उपभोक्ता पैसे जमा कर पाएंगे

इसी को लेकर जागरूकता रथ रवाना किया गया है, जो जिले के ग्रामीण और शहरी क्षेत्र में जाकर लाउडस्पीकर (Loudspeaker) के जरिए लोगों को Aware करेगी।

उल्लेखनीय है कि जिन उपभोक्ताओं का बिजली लोड (Power Load) पांच किलो वाट तक का है, जिनका 31 दिसम्बर 2022 तक जो भी बिजली बिल बकाया है।

उनका बिल का ब्याज की राशि (Amount of Interest) माफ कर बकाया के भुगतान के लिए पांच किस्त में उपभोक्ता पैसे जमा कर पाएंगे। इस योजना का लाभ 30 जून तक उठाया जा सकता है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker