रांची DC ने की समीक्षा बैठक, पदाधिकारियों को दिए कई दिशा निर्देश

रांची जिला के तहत स्वीकृत एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालय भवन निर्माण के लिये भूमि का निशुल्क हस्तांतरण कार्य की विस्तारपूर्वक समीक्षा की गई

रांची: रांची के DC छवि रंजन ने सोमवार को कल्याण विभाग के तहत संचालित एकलव्य विद्यालय की समीक्षा बैठक की। बैठक के दौरान DC ने एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालय के भूमि हस्तांतरण और भवन निर्माण के सम्बंध में पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।

रांची जिला के तहत स्वीकृत एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालय भवन निर्माण के लिये भूमि का निशुल्क हस्तांतरण कार्य की विस्तारपूर्वक समीक्षा की गई।

उल्लेखनीय हो कि रांची जिला में नामकुम, मांडर, नगड़ी, अनगड़ा, चान्हो, बुढ़मू तथा लापुंग समेत सात प्रखण्डों में एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालय का निर्माण प्रस्तावित है।

तमाड़ प्रखण्ड स्थित सलगाडीह एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालय के भवन निर्माण के लिये बिल्डिंग सेफ्टी नॉर्म्स को पूरा कर लिया गया है तथा फायर सेफ्टी के इक्विपमेंट्स को लगाकर फायर सेफ्टी नॉर्म्स को पूरा करने का निर्देश दिया गया।

डीसी ने कल्याण विभाग के सभी निर्माणाधीन एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालय के भवनों एवं छात्रावासों में फायर सेफ्टी नॉर्म्स तथा बिल्डिंग सेफ्टी नॉर्म्स को पूरा करते हुए सर्टिफिकेट प्राप्त करने का निर्देश दिया। बैठक के दौरान सभी संबंधित पदाधिकारी मौजूद थे।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button